लखीमपुर खीरी जाने को लेकर राहुल गांधी बोले- धारा 144 में पांच लोगों पर कार्रवाई होती है, हम तीन जाएंगे

Nawab Ali, Last updated: Wed, 6th Oct 2021, 11:20 AM IST
  •  पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि वो मृतक किसानों के परिवारों से मिलने लखीमपुर खीरी जायेंगे. लेकिन यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राहुल गांधी को लखीमपुर जाने की परमिशन नहीं दी है. राहुल गांधी ने बोला है कि धारा 144 में पांच लोगों पर कार्रवाई होती है इस लिए हम तीन लोग पीड़ित परिवारों से मिलने जाएंगे.
लखीमपुर खीरी किसानों के परिवारों से मिलने जायेंगे राहुल गांधी.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों के प्रदर्शन में गाड़ी चढ़ाकर किसानों की मौत मामले को लेकर राहुल गांधी ने कहा है कि वो मृतक किसानों के परिवारों से मिलने लखीमपुर खीरी जायेंगे. लेकिन यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राहुल गांधी को लखीमपुर जाने की परमिशन नहीं दी है. राहुल गांधी ने बोला है कि धारा 144 में पांच लोगों पर कार्रवाई होती है इस लिए हम तीन लोग पीड़ित परिवारों से मिलने जाएंगे. राहुल गांधी ने कहा है कि अगर सरकार के ऊपर दबाव नहीं बनाया गया तो अगर दबाव नहीं बनाएंगे तो इंसाफ नहीं मिलेगा.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में प्रेसवार्ता कर कहा है कि वो दो मुख्यमंत्रियों के साथ मृतक किसानों के परिजनों से मिलने लखीमपुर जायेंगे. प्रेसवार्ता में राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है. राहुल ने कहा है कि कल पीएम लखनऊ में थे लेकिन लखीमपुर खीरी पीड़ित परिवारों से मिलने नहीं जा सके. सरकार अहंकार में है उसे किसानों की ताकत का अंदाजा नहीं है. उत्तर प्रदेश में नई तरह की राजनीति हो रही है, जहां अपराधी कुछ भी कर सकते हैं और वे जेल से बाहर होते हैं, जबकि पीड़ित जेल में होते हैं. 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों प्रदर्शन में गाड़ी चढ़ाकर किसानों की हत्या को लेकर राहुल गांधी ने कहा है कि वो मृतक किसानों के परिवारों से मिलने लखीमपुर खीरी जायेंगे. लेकिन युप की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राहुल गांधी को लखीमपुर जाने की परमिशन नहीं दी है. राहुल गांधी ने बोला है कि धारा 144 में पांच लोगों पर कार्रवाई होती है इस लिए हम तीन लोग पीड़ित परिवारों से मिलने जाएंगे. राहुल गांधी ने कहा है कि अगर सरकार के ऊपर दबाव नहीं बनाया गया तो अगर दबाव नहीं बनाएंगे तो इंसाफ नहीं मिलेगा.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में प्रेसवार्ता कर कहा है कि वो मृतक किसानों के परिजनों से मिलने लखीमपुर जायेंगे. प्रेसवार्ता में राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पपर निशाना साधा है. राहुल ने कहा है कि

पूरे देश के किसानों पर योजनागत तरीके से किसानों पर हमला हो रहा रहा. पहले भूमि अधिग्रहण बिल वापस किया गया और फिर तीन काले कानून लाए गए. 

-अब कुछ समय हिन्दुस्तान के किसानों पर सरकार का आक्रमण हो रहा है।

-पूरे देश के किसानों पर योजनागत तरीके से हमला हो रहा रहा, पहले भूमि अधिग्रहण बिल वापस किया गया और फिर तीन काले कानून लाए गए।

-कल पीएम लखनऊ में थे, लेकिन लखीमपुर खीरी नहीं जा पाए।

-पोस्टमॉर्टम ठीक से नहीं किया जा रहा है और जो कुछ भी कहे उसे बंद किया जा रहा है।

-आज हम दो मुख्यमंत्रियों के साथ लखीमपुर जाने की कोशिश करेंगे।

-सरकार अहंकार में है, उसे किसानों की ताकत का अंदाजा नहीं है।

-हम तीन लोग जा रहे हैं, सेक्शन 144 पांच लोगों को रोकता है। हमने चिट्ठी लिखकर सूचना दे दी है।

-उत्तर प्रदेश में नई तरह की राजनीति हो रही है, जहां अपराधी कुछ भी कर सकते हैं और वे जेल से बाहर होते हैं, जबकि पीड़ित जेल में होते हैं।

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें