लखनऊ: गोमतीनगर स्टेशन से कामाख्या एक्सप्रेस समेत 3 ट्रेनों को रेलमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

Somya Sri, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 12:03 PM IST
  • केंद्रीय रेल और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णो ने आज यानी गुरुवार की सुबह गोमतीनगर रेलवे स्टेशन से साप्ताहिक ट्रेन कामाख्या एक्सप्रेस, मैलानी से बिछिया और कानपुर सेंट्रल से ब्रहमावत मेमू ट्रेन को वर्चुअल हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रेलमंत्री ने कहा कि इससे किसानों, उद्यमियों और युवाओं को बेहतर रेल सुविधाएं मिलेंगी.
लखनऊ: गोमतीनगर स्टेशन से कामाख्या एक्सप्रेस समेत 3 ट्रेनों को रेलमंत्री ने दिखाई हरी झंडी (फाइल फोटो)

लखनऊ: केंद्रीय रेल और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णो आज यानी गुरुवार की सुबह गोमतीनगर रेलवे स्टेशन से साप्ताहिक ट्रेन कामाख्या एक्सप्रेस, मैलानी से बिछिया और कानपुर सेंट्रल से ब्रहमावत मेमू ट्रेन को वर्चुअल हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान केंद्रीय रेल और संचार मंत्री गोमतीनगर स्टेशन पर नवनिर्मित द्वितीय प्रवेश द्वार और कोचिंग काम्प्लेक्स का शुभारंभ भी किया. इस दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णो ने कहा कि, " यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी को बहुत कुछ दिया. साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी के साथ योगी की डबल इंजन की सरकार यूपी का विकास कर रही. आज यूपी में 97 हजार करोड़ की योजना चल रही है. आने वाले दिनों में किसानों, उद्यमियों व युवाओं को बेहतर रेल सुविधाएं मिलेंगी."

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गोमतीनगर-कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन अब 10 जनवरी से नियमित रूप से दौड़ेगी. यह स्पेशल ट्रेन सात जनवरी को कामाख्या से शाम 7:30 बजे लखनऊ की ओर चलेगी. नियमित रूप से 15078 गोमतीनगर-कामाख्या एक्सप्रेस का प्रत्येक सोमवार को गोमतीनगर से सुबह 10 बजे रवाना होगी. यह ट्रेन गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, देवरिया सदर, सीवान, छपरा, हाजीपुर, बरौनी, कटिहार, न्यू जलपाईगुड़ी, न्यू बोगाईगांव, गोलपारा टाउन होकर अगले दिन दोपहर 3:30 बजे कामाख्या पहुंचेगी. जबकि वापसी में 15077 कामाख्या-गोमतीनगर एक्सप्रेस 11 जनवरी से प्रत्येक मंगलवार को शाम 6:30 बजे चलकर अगले दिन गोमतीनगर रात 1:40 बजे पहुंचेगी. इस ट्रेन में जनरल क्लास की चार, स्लीपर की छह, एसी थर्ड की छह और एसी सेकेंड की दो बोगियां होंगी.

UP Lekhpal Recruitment 2022: 8085 पदों के लिए लेखपाल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जल्द करें आवेदन

बता दें कि गोमतीनगर रेलवे स्टेशन से माता वैष्णो देवी के लिए भी ट्रेन शुरू करने की घोषणा की गई है. पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम डॉ मोनिका अग्निहोत्री ने रेल परियोजनाओं की जानकारी देते हुए गोमतीनगर रेलवे स्टेशन से माता वैष्णो देवी और मुंबई के लिए जल्द ट्रेन शुरू करने की घोषणा की.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें