रेलवे अलर्ट: लखनऊ में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, रेल पटरियां डूबी, कई ट्रेन कैंसिल

Priya Gupta, Last updated: Thu, 16th Sep 2021, 3:51 PM IST
  • लखनऊ में हो रही लगातार बारिश की वजह से रेल की पटरियां डूब चुकी है. अधिक जलभराव के कारण रेल सेवाए प्रभावित हो चुकी हैं साथ ही कई ट्रेनों को कैंसल कर दिया गया है. 
लखनऊ में रिकॉर्ड तोड़ बारिश

लखनऊ: लखनऊ में लगातार हो रही बारिश की वजह से पूरे शहर में जगह-जगह पानी भरा पड़ा है. सड़कों की तो हालत खराब है ही साथ ही मानक नगर से लखनऊ जंक्शन और ऐशबाग के बीच रेल लाइन पानी में डूब चुकी है.पुष्पक ट्रेन पानी में डूबी रेल लाइन से होकर लखनऊ पहुंची है. कानपुर जाने वाली ट्रेन है ऐशबाग से लखनऊ जंक्शन होकर उत्तर रेलवे के लाइन के जरिए चल रही है. इस जलभराव की वजह से यात्रियों को आने-जाने में भी परेशानी हो रही है साथ ह रेल सवाएं प्रभावित हुई है. कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

शहर में लगातार हो रही बारिश के चलते नगर निगम ने सभी बाढ़ पंपिंग स्टेशन चालू करा दिए हैं. शहर से पानी निकालने के लिए लगे सभी 48 बाढ़ पंपिंग स्टेशनों को पूरी क्षमता से चला दिया गया है. नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने बताया कि रात भर बारिश के कारण शहर के कई क्षेत्रों में भीषण जल भराव हो गया है. इसके दृष्टिगत सभी बाढ़ पम्पिंग स्टेशनों को चलवा दिया गया है. सिंचाई विभाग से समन्वय करके गोमती बराज का गेट खुलवा दिया गया है. ताकि जमा हो पानी को आसानी से निकाला जाए. जल भराव के स्थलों पर अस्थायी पम्पसेट लगाकर जल निकासी का काम भी किया जा रहा है.

मेरठ: पत्नी का किसी और के साथ चल रहा था प्रेम प्रसंग, गुस्से में पति ने गर्दन काट डाली

बता दें, लखनऊ में पिछले 24 घंटे में इस मानसून की रिकार्ड तोड़ा है 107 मिलीमीटर बरसात हुई है. जिससे आम जन-जीनव अस्थ व्यस्त हो गया है. इस बारिस की वजह से सड़कें पानी में डूबती नजर आ रही है. वहीं रेल सेवाएं भी प्रभावित हो चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें