Railway Recruitment: रेलवे में अपरेंटिस के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी

Smart News Team, Last updated: Mon, 2nd Aug 2021, 6:49 PM IST
  • नॉर्थ सेंटर रेलवे (NCR) प्रयागराज ने कई डिवीजन- प्रयागराज, आगरा, झांसी, झांसी वर्कशॉप में अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं.
Railway Recruitment

उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर), प्रयागराज, उत्तर प्रदेश ने 02 अगस्त 2021 को अपरेंटिस पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. रेलवे में नौकरी के इच्छुक युवाओं के लिए शानदार मौका है. नॉर्थ सेंटर रेलवे (NCR) प्रयागराज ने कई डिवीजन- प्रयागराज, आगरा, झांसी, झांसी वर्कशॉप में अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नॉर्थ सेंटर रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 1 सितंबर, 2021 है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 1664 अपरेंटिस के पदों पर भर्ती की जाएगी. भर्ती के लिए कोई प्रवेश परीक्षा नहीं होगी. इन पदों पर मेरिट के आधार पर भर्ती की जाएगी. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद रेलवे रिक्रूटमेंट सेल सिलेक्ट किए जाने वाले कैंडिडेट्स की मेरिट लिस्ट जारी करेगा.

जरूरी योग्यता

नॉर्थ सेंट्रल रेलवे में निकली अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को हाईस्कूल में 50% नंबर और संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना अनिवार्य हैं. इसके साथ ही आवेदकों का आईटीआई सर्टिफिकेट NCVT से प्रमाणित होना चाहिए.

Railway Recruitment: रेलवे में निकलीं स्पोर्ट्स कोटा के तहत वैकेंसी, जानें डिटेल

वैकेंसी डिटेल्स

प्रयागराज डिवीजन-364 पद

झांसी डिवीजन- 480 पद

झांसी वर्कशॉप-185 पद

आगरा डिवीजन -296 पद

आयु सीमा

आवेदकों की उम्र 15 साल से लेकर 24 साल के बीच होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. वहीं अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति/ पीडब्ल्यूडी/ महिला आवेदकों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले आप नॉर्थ सेंट्रल रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जाएं. होमपेज पर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करें.इसके बाद न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें और डिटेल्स भरें. रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद लॉगिन करें और फॉर्म भरें. इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें. भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लेकर रख लें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें