Railway Recruitment: रेलवे में निकलीं स्पोर्ट्स कोटा के तहत वैकेंसी, जानें डिटेल

Smart News Team, Last updated: Mon, 2nd Aug 2021, 5:36 PM IST
  • रेलवे रिक्रूटमेंट सेल RRC ने नोटिफिकेशन जारी किया है. जो भी उम्मीदवार योग्य और इच्छुक हैं वह आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं.
Railway Recruitment 2021

वेस्टर्न रेलवे में स्पोर्ट्स कोटा के तहत ग्रुप सी के पदों पर भर्ती निकली है. रेलवे रिक्रूटमेंट सेल RRC ने नोटिफिकेशन जारी किया है. जो भी उम्मीदवार योग्य और इच्छुक हैं वह आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों रेलवे रिक्रूटमेंट सेल RRC rrc-wr.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 3 सितंबर 2021 निर्धारित की गई है. वेस्टर्न रेलवे में स्पोर्ट्स कोटा के तहत ग्रुप सी के 21 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं. आवेदन प्रक्रिया 4 अगस्त से शुरू की जाएगी.

जरूरी योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार ग्रेजुएशन और 12वीं पास जैसी योग्यता मांगी गई हैं. इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता का विवरण और न्यूनतम स्पोर्ट्स योग्यता के मानदंड, अधिकारिक अधिसूचना में देख सकते हैं. नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां किल्क करें.

UGC NET Update: उम्मीदवारों को मिली बड़ी राहत, UGC NET परीक्षा नोटिफिकेशन जारी

आयु सीमा

इन पदों के लिए 18 से 25 वर्ष के उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन कर सकेंगें. सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी को छूट दी जाएगी. पूरी जानकारी नोटिफिकेशन में दी गई है. उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि वह आवेदन करने से पहले दी गई जानकारी को अच्छे तरीके पढ़ लें.

चयन प्रक्रिया

पदों पर नियुक्ति खेल उपलब्धियों, शैक्षिक योग्यता के परीक्षण और मूल्यांकन के आधार पर किया जाएगा. ट्रायल में फिट पाए जाने वाले उम्मीदवारों पर ही अगले चरण के लिए विचार किया जाएगा. इच्छुक उम्मीदवार 3 सितंबर 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं. पदों के लेवल के आधार पर सातवें वेतमान का वेतन चयनित उम्मीदवारों को दिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें