लखनऊ में रेलवे ने बनाया पोस्ट कोविड वॉर्ड, मानसिक समस्याओं का होगा इलाज

Smart News Team, Last updated: Thu, 27th May 2021, 11:47 AM IST
  • चारबाग के मंडल रेल अस्पताल में एक पोस्ट कोविड वॉर्ड बनाया गया है जहां रेल कर्मचारियों और उनके परिवारों को मानसिक तौर पर स्वस्थ किया जाएगा.
रेलवे ने बनाया पोस्ट कोविड वॉर्ड

लखनऊ: कोरोना महामारी के दौरान कई लोगों में डिप्रेशन की शिकायत देखने को मिल रही है. कोरोना से स्वस्थ हुए रेल कर्मचारियों और उनके परिवारों में डिप्रेशन को दूर करने के लिए रेलवे ने एक खास पहल की है. चारबाग के मंडल रेल अस्पताल में एक पोस्ट कोविड वॉर्ड बनाया गया है जहां रेल कर्मचारियों और उनके परिवारों को मानसिक तौर पर स्वस्थ किया जाएगा.

रेलवे अस्पताल के चेस्ट रोग वॉर्ड के एक हिस्से में कोविड पेशेंट का इलाज होगा, जबकि वॉर्ड के दूसरे हिस्से में 30 बेड का पोस्ट कोविड वॉर्ड बनेगा. इस पोस्ट कोविड वॉर्ड में कोरोना से ठीक हुए मरीजों में बाद में आने वाली मानसिक समस्याओं का इलाज होगा. रेलवे के डॉक्टर इन लोगों की काउंसिलिंग कर उन्हेंडिप्रेशन से दूर निजात दिलाएंगे.

लखनऊ के 3 बड़े अस्पतालों को नोटिस, बेडों की सही जानकारी न देने का आरोप

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल में दो अफसरों समेत करीब 100 रेलकर्मचारियों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा कई रेल कर्मचारी अपने परिवार के सदस्यों को भी खो चुके हैं.

लखनऊ में तिलक समारोह में कर्फ्यू नियमों को तोड़ रहे थे लोग, पुलिस ने की कार्रवाई

कोरोना से स्वस्थ होने के बाद अब इन रेल कर्मचारियों और उनके परिवारों को नींद ना आना, बेचैनी और डिप्रेशन जैसे समस्याएं हो रहीं है. इसको ध्यान में रखते हुए रेलवे ने पोस्ट कोविड वॉर्ड बनाकर लोगों के उपचार की व्यवस्था शुरू कर दी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें