कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर लखनऊ DM ने रेन डांस पार्टी पर लगाई रोक, आदेश जारी

Smart News Team, Last updated: Tue, 23rd Mar 2021, 10:44 PM IST
  • लखनऊ में जिलाधिकारी ने मंगलवार को तत्काल प्रभाव से रेन डांस पार्टी पर रोक लगा दी गई है. कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए जिलाधिकारी ने ये आदेश जारी किया है.
कोरोना को देखते हुए डीएम अभिषेक प्रकाश ने रेन डांस पार्टी पर रोक लगाने का आदेश जारी किया. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रेन डांस पार्टी, मुक्त संगम नृत्य और पार्टियों पर रोक लगा दी है. जिला प्रशासन ने मंगलवार को तत्काल प्रभाव से ये आदेश जारी किया है. इसके अलावा किसी भी जुलूस और आयोजन, जिसमें भीड़ जमा हो उसके लिए परमिशन लेनी होगी. मिली जानकारी के अनुसार, शहर में अलग-अलग नामों से रेन डांस पार्टियां होती हैं. जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ने का संभावना है.

इस बारे में लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा कि ये रोक अगले आदेश तक जारी रहेगी. साथ ही पूर्व में जारी ऐसी किसी भी पार्टी के आयोजन की अनुमतियों को भी निरस्त कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि अगले आदेशों तक जिले में किसी भी तरह के आयोजन, जुलूस जिसमें जन समुदाय का इकट्ठा होना प्रस्तावित और संभावित है, उसके लिए अनुमति लेनी होगी.

होली, शब-ए-बारात, पंचायत चुनाव पर कोरोना की नजर, UP सरकार ने जारी की गाइडलाइंस

डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा कि ये परमिशन के लिए मजिस्ट्रेट के सामने शपथ पत्र के साथ प्रस्तुत करनी होगी. इसमें 10 साल से कम उम्र के बच्चों और 60 साल से ज्यादा में उम्र वृद्ध को शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी. आपको बता दे कि डीएम का ये आदेश जन्मदिन समारोह, तिलक और विवाह के लिए लागू नहीं होगा. ये कार्यक्रम पहले से जारी निर्देशों के तहत किए जाएंगे.

कोरोना वैक्सीन बर्बादी में लखनऊ और अयोध्या टॉप पर, PM मोदी ने जताई चिंता

इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने होली को देखते हुए कोरोना गाइडलाइन जारी की थी. जिसमें कहा गया था कि किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम या जुलूस से पहले प्रशासन की इजाजत लेनी होगी. हर कार्यक्रम में मास्क पहना, सैनिटाइजर रखना और सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखना जरूरी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें