लखनऊ कर्फ्यू: राजाजीपुरम के व्यापारियों ने थाली बजाकर खोली दुकानें, मौके पर पुलिस

Smart News Team, Last updated: Mon, 7th Jun 2021, 3:58 PM IST
  • यूपी की राजधानी लखनऊ में 600 से ज्यादा एक्टिव केस होने के कारण कोरोना लॉकडाउन लागू है. इसके विरोध में राजाजीपुरम के व्यापारियों ने थाली बजाकर विरोध प्रदर्शन किया और दुकानें खोलीं. बाद में पुलिस ने दुकानें बंद करवाईं.
लखनऊ के राजाजीपुर के व्यापारियों ने थाली बजाकर विरोध प्रदर्शन किया.

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश में अनलॉक प्रक्रिया जारी है. कोरोना एक्टिव केस 600 से ज्यादा होने की वजह से राजधानी लखनऊ में कोरोना कर्फ्यू जारी है. सोमवार को लखनऊ में राजाजीपुरम के व्यापारियों ने थाली बजाकर विरोध प्रदर्शन किया और दुकानें खोलीं. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दुकानें बंद कराईं.

आपको बता दें कि यूपी अनलॉक की गाइडलाइन के अनुसार, जिन जिलों में 600 से ज्यादा केस हैं, वहां पर लॉकडाउन लागू रहेगा. 600 से कम केस होने पर उन जिलों में अनलॉक शुरू हो जाएगा. यूपी में अब सिर्फ राजधानी लखनऊ, गोरखपुर और मेरठ में कोरोना कर्फ्यू लागू है. बाकी 72 जिलों में अनलॉक शुरू हो गया है. यूपी सरकार में जनसंपर्क निदेशक शिशिर सिंह ने इसकी जानकारी दी.

600 से ज्यादा एक्टिव केस की वजह से लखनऊ में कोरोना कर्फ्यू लागू है.

अब केवल लखनऊ, मेरठ और गोरखपुर में रह गया कोरोना कर्फ्यू, बाकि जिले हुए अनलॉक

जनसंपर्क निदेशक शिशिर सिंह ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा कि अब उत्तर प्रदेश में सिर्फ राजधानी लखनऊ, मेरठ और गोरखपुर में कोरोना कर्फ्यू है. बाकी सभी जिलों कोरोना लॉकडाउन हटा दिया है. जहां पर अनलॉक कर दिया गया है, वहां पर वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा. जिससे दोबारा कोरोना संक्रमण न बढ़ने लगे.

शिशिर सिंह ने कहा कि अब भी राजधानी लखनऊ में 777 कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामले हैं. इसी तरह मेरठ में सबसे ज्यादा 898 सक्रिय केस हैं वहीं गोरखपुर में 623 कोरोना संक्रमण के केस हैं. उन्होने बताया कि जिस तरह से गोरखपुर में कोरोना के मामले कम होते जा रहे हैं. उसे देखते हुए तो यही कहा जा रहा है जल्द ही ये जिला भी कोरोना कर्फ्यू से अनलॉक हो जाएगा.

PM नरेंद्र मोदी शाम 5 बजे देश को संबोधित करेंगे, ऐसे सुनें प्रधानमंत्री का LIVE भाषण

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें