UP विधानसभा चुनाव में राजभर का ओवैसी से गठबंधन, नाराज समाज ने फूंका पुतला

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Jul 2021, 3:26 PM IST
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्‍यक्ष ओम प्रकाश राजभर से हाथ मिला लिया है. वहीं एसबीएसपी अध्यक्ष ने भी ओवैसी के साथ चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है, जिसे लेकर राजभर समाज ने ओमप्रकाश राजभर का पुतला फूंका है.
राजभर समाज ने एसबीएसपी अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का पुतला फूंका

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए पार्टियों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. प्रदेश में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुसलमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्‍यक्ष ओम प्रकाश राजभर के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. वहीं राजभर समाज इस बात के खिलाफ है और उन्होंने ओमप्रकाश राजभर का पुतला फूंका है.

दरअसल एसबीएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर द्वारा ओवैसी की पार्टी से गठबंधन करने को लेकर राजभर समाज अपमान समझ रहा है. इसी बात से नाराज राजभर समाज के लोगों ने पार्षद प्रतिनिध सुरेंद्र राजभर के नेतृत्व में शनिवार को आकाशवाणी तिराहा स्थित महाराजा सुहेलदेव पार्क में ओम प्रकाश राजभर का पुतला फूंका.

इसके साथ ही दोपहर में राजभर समाज के लोगों ने ओम प्रकाश राजभर के विरोध में जुलूस निकाल कर नारे बाजी कर महाराजा सुहेलदेव पार्क में पुतला जलाया. राजभर सामाज के लोगों का यह जुलूस चुखंडी स्तूप के पास से निकलते हुए महाराजा सुहेलदेव पार्क पहुंचा. यहां इन्होंने पार्क की परिक्रमा कर ओम प्रकाश राजभर का पुतला दहन किया. इस मौके पर सोनू राजभर, शेखर राजभर, फागु राजभर, विजय, संतोष सहित दर्जनों राजभर समाज के लोग शामिल थे.

यूपी 2022 विधानसभा चुनाव के समीकरण बदल सकते हैं ओवैसी और राजभर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें