राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक 14 जुलाई से, जन्मभूमि कार्यशाला की होगी शुरुआत

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Jul 2021, 11:01 AM IST
  • अयोध्या में बुधवार के दिन राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक होगी. यह बैठक 2 दिन तक आयोजित की जाएगी. बैठक का मुख्य उद्देश्य पत्थरों की तराशी के लिए कार्यशाला शुरू करने पर होगा. इस बैठक के दौरान ट्रस्ट महासचिव चंपत राय और कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी के अलावा कई अन्य लोग शामिल होंगे.
राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक. (प्रतीकात्मक चित्र)

लखनऊ : अयोध्या में आज से राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक शुरू हो रही है. इस बैठक में राम जन्मभूमि कार्यशाला की शुरुआत की जाएगी. राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र मंदिर की नींव भराई का कार्य को देखेंगे. इसके बाद राम मंदिर परिसर में ही नृपेंद्र मिश्र एजेंसी टीईसी और एलएंडटी के स्पेशलिस्ट और राम जन्म भूमि ट्रस्ट के अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे. इसके बाद की सारी मीटिंग सर्किट हाउस में आयोजित की जाएगी.

इस बैठक में मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष के अलावा ट्रस्ट महासचिव चंपत राय कोषा अध्यक्ष महंत गोविंद देव गिरी, कंस्ट्रक्शन कंपनी के निर्देशक सीबी सोमपुरा के अलावा मंदिर निर्माण करने वाली कंपनी एलएनटी और टाटा कंसलटेंसी के विशेषज्ञ शामिल होंगे. इस मीटिंग के दौरान मंदिर के निर्माण में लगने वाले तराशे गए पत्थर के संबंध में चर्चा होगी. मंदिर निर्माण में काम करने के लिए कुशल कारीगर और श्रमिक जो आने वाले है. उनके रहने की भी तैयारियों पर चर्चा की जाएगी.

राम मंदिर के पत्थर तराशना 20 साल बाद फिर हो रहा शुरू, राजस्थान से पहुंचे कारीगर

मीटिंग में भाग लेने के लिए राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र मंगलवार के दिन ही अयोध्या पहुंच चुके हैं. इस दौरान मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष ने हनुमानगढ़ी में जा का दर्शन किया. इसके बाद रामलला के दरबार में जाकर दर्शन किया. अंत में अध्यक्ष सर्किट हाउस चले गए. आपको बता दें रामलल्ला के लिए बन रहे मंदिर के पहले चरण में 400 गुणा 300 गुणा 50 फीट लंबे चौड़े गड्ढे की आधुनिक तरीके से भराई करने का काम जारी है. इस गड्ढे में करीब 44 प्लेयर के परत बिछाने हैं. जिसमें से करीब 18 लेयर की परत बिछाई जा चुके हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें