लखनऊ: रेप आरोपी को पीड़िता ने ही दिलाई जमानत, कोर्ट में दिया शपथ पत्र

Smart News Team, Last updated: 19/10/2020 10:58 PM IST
  • राजधानी लखनऊ में एक रेप पीड़िता ने आरोपी की जमानत के लिए कोर्ट में शपथ पत्र दाखिल किया जिसको लेकर अदालत ने सख्त रुख अख्तियार किया है.
यूपी में रेप आरोपी को पीड़िता ने ही दिलाई जमानत, कोर्ट में दिया शपथ पत्र

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में एक रेप पीड़िता ने आरोपी की जमानत अर्जी के समर्थन में शपथ पत्र दाखिल किया. इस संबंध में कोर्ट ने पीड़िता के खिलाफ सख्ती दिखाई और सीआरपीसी की धारा 340 के तहत प्रकीर्ण वाद दर्ज करने का आदेश दिया. इसके साथ ही कोर्ट की ओर से पीड़िता को नोटिस जारी कर पूछा गया कि क्यों न उसके खिलाफ -झूठा मुकदमा दर्ज कराने के आरोप में परिवाद दायर करने का आदेश दिया जाए.

फौजदारी के जिला शासकीय अधिवक्ता मनोज त्रिपाठी ने बताया कि इस मामले में पीड़िता ने खुद ही 22 जुलाई, 2020 को आरोपी अंकित के खिलाफ थाना सआदतगंज में रेप का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था.

चाची से इश्क लड़ाना भतीजे को पड़ा भारी, चाचा ने कुल्हाड़ी से काट डाला

जेल जाने के बाद आरोपी ने अदालत में जमानत की अर्जी दी. जिसके बाद जमानत अर्जी के समर्थन में पीड़िता ने अपना शपथ पत्र दाखिल किया. 

नौकरानी ने SBI के मैनेजर को दुष्कर्म में फंसाने की दी धमकी, 16 लाख रुपये ऐंठे

कोर्ट ने सुनवाई के बाद अभियुक्त की जमानत अर्जी मंजूर कर ली और उसे 50 हजार की दो जमानतें और इतनी ही धनराशि का निजी मुचलका दाखिल करने का आदेश दिया. वहीं दूसरी ओर कोर्ट ने पीड़िता की मुश्किलें जरूर बढ़ा दीं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें