वार्षिक राशिफल 2021: जानें कैसा रहेगा आपका नया साल, किन राशियों की चमकेगी किस्मत

Smart News Team, Last updated: Thu, 31st Dec 2020, 7:00 PM IST
  • साल 2020 में महामारी से लड़ने के बाद सभी को 2021 से काफी उम्मीदें हैं. ऐसे में राशिफल से भविष्य का अंदाजा लगाया जा सकता है. ज्योतिष विद्या में राशियों का बहुत अधिक महत्व माना जाता है. यहां 12 राशियों के जातक जान सकते हैं कि कैसा रहेगा नया साल उनके लिए.
जानें कैसा रहेगा 2021 आपके लिए.

राशिफल की हिंदू धर्म में काफी मान्यता है. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार वार्षिक राशिफल से साल भर में घटित होने वाली घटनाओं का अंदाजा लिया जा सकता है. साल 2020 के बाद 2021 से लोगों को काफी उम्मीदें हैं. यहां 12 राशियों के जातक भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जान सकते हैं.

मेष: इस राशि के जातकों के लिए यह साल कार्य क्षेत्र में नई उपलब्धियों के संकेत दे रहा है. भाग्य, राज्य, पुण्य प्रताप विकास गतिपथ हेतू अनुकूल वातावरण नहीं है. इसके अलावा नौकरी में नवीन जिम्मेदारी के साथ स्थान परिवर्तन का योग, नवनिर्माण योजना में सफलता प्राप्त होगी. 

मेष राशि वालों के लिए साल 2021 लाएगा नई उपलब्धियां, यहां टैप करके पढ़े वार्षिक राशिफल

वृष: इस राशि के जातकों के लिए यह साल अनुकूल रह सकता है. साथ ही योग्यता पात्रता एंव कार्यक्षमता तथा वैचारिक शक्ति अनुसार मनोनीत स्थान पर कार्य रचना बनें तथा सामाजिक, राजनैतिक, परिवार आदि से मन मानस में संतोष बनेंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार में होंगे. नौकरी में पद एंव प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी. वार्षिक सुयोग-कुयोग गणना अनुसार सुयोग 30 प्रतिशत तथा कुयोग की रचना 70 प्रतिशत तुल्य विदित होती है.  

वृष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2021, क्लिक करके जानें 

मिथुन: इस राशि के जातकों के लिए यह वर्ष शुभ हो सकता है. इस साल परिवार पश्न मित्र बंधन सहयोगी वर्ग से अनुकूल वातावरण भी रचना तथा अवरोधित विवादित समस्या का समाधान भी प्रतीत होंगे. प्रेम प्रसंग में समय सुखद बीतेंगे, परिवार सहित मनोरंजन एवं लाभ पाएंगे. दीपावली पर्व उपरांत दिन दशा कि मान रचना में उत्तरोतर अनुकूल वातावरण की दिशा चरितार्थ बन पाएंगे. 

मिथुन राशि वालों के लिए 2021 में क्या है सपराइज, जानें यहां 

कर्क: इस राशि के जातकों के लिए यह साल विकासशील दिशा पथ का परिचायक नहीं रहेगा. इसके अलावा बन चुके कार्य और आर्थिक तौर पर असंतोष या मानसिक चिंतन रह सकता है. इसी क्रम में खुद की योग्यता के आधार पर ही सारे कार्य बनेंगे और मेहनत के आधार पर ही आप सफल होंगे. 

कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2021 साल, क्या होंगे बदलाव, यहां टैप करके पढ़ें 

सिंह: सिंह: इस राशि के जातकों का यह साल सुखद हो सकता है. दूर देश की यात्रा और वहां प्रवास का मौका मिल सकता है. वहीं आय की अपेक्षा व्यय अधिक प्रतीत होंगे. राज्यकर्म, भाग्य आदि पक्षों से अनुकलता सुयोग वृध्दि के अवसर बनते. व्यापारिक समझौते लाभकारी सिध्द होंगे, जीवनीय सुख सम्पदा का विकास बनेंगे. 

सिंह राशि वालों के लिए नए साले में क्या होंगे बदलाव, यहां टैप करके पढ़ें

कन्या: इस राशि के जातकों के लिए यह साल में होने वाले ग्रह गोचर दिनमान प्रचलन विशेष योगवाही नहीं. वहीं सामान्य वर्ग का गतिचार प्रतीत हो रहा है. कन्या राशि का वार्षिक कुयोगी रचना 40 प्रतिशत और सुयोग 60 प्रतिशत प्रतीत हो रहा है. शरीर सुख आरोग्य का थाक सामान्य क्रम से ठीक रहेगा और मानसिक चिंता कार्य प्रभार श्रम विशेष का प्रतिफल सहज बन पाएंगे. 

कन्या राशि वालों के लिए 2021 साल कैसा रहेगा, यहां जान सकते हैं

तुला: इस राशि के जातकों के लिए यह साल अशुभ रह सकता है. अचानक कोई समस्या, ऋण चुकाने में परेशानी या पैसे कहीं अटक जाने जैसी समस्या से भी जूझना पड़ सकता है. तुला राशि के लोग लालच से भी बचें. इसी के साथ शरीर सुख साधना मे कमी, वतजनित विकार चोट मोच वाहन संघात से दुविधा, सहज बने कार्य व्यवसाय में लाभांश अनुकूल नहीं रहे, धन संपदा का प्रश्न ठीक रहते भी समायोजन नहीं बन पाएंगे. 

तुला राशि के लोग यहां टैप करके जानें कैसा रहेगा उनका साल 2021

वृश्चिक: वृश्चिक: इस राशि के जातकों के लिए यह साल शुभ हो सकता है और स्थितियां इनके अनुकूल रह सकती हैं. इस साल नए संपर्क, कार्य योजना का प्रसार और धन परियोजना आदि से जीवन में आसानी रहेगी. इसी के साथ नए साल में नौकरी के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. 

वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, यहां क्लिक करके जानें

धनु: इस राशि के जातकों के लिए यह साल शुभ निर्मल वातारण के कारण योग्य नहीं है. धनु राशि का इस वर्ष सुयोग का वर्चस्व न्यून प्रभावी तथा कुयोगा का प्रारुप गतिमान रहेगा. व्यवसाय में लाभ प्रति ज्यादा सतर्क रहें और स्वास्थ्य का ध्यान रखें. व्यवसाय में दीपावली के बाद बिजनेस में लाभ हो सकता है. 

धनु राशि वालों के लिए क्या लाएगा साल 2021, यहां टैप करके पढ़ें

मकर: इस राशि के जातकों को शरीर सुख निज शक्ति विकास के लिए सावधानी बरतनी होगी. इसी के साथ बने कार्य और योजना व्यवस्था के ठीक चलने के लिए लक्ष्य रखना जरूरी है. मांगलिक कार्य समायोजन एवं रचनात्मक कार्य में भी गतिविधि अनुकूलता प्रदान करें.  

मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2021, जानें यहां

कुंभ: इस राशि के जातकों के लिए साल सामान्य रहेगा. सामान्य गतिक व्यवस्था से विविध विषयक प्रतिफल बन पाएंगे. भाग्य योग की अपेक्षा कार्य योग सार्थक गति प्रदान करेगा. विविध कार्य रचना में श्रम शक्ति विशेष कार्य बन पाएंगे. मानसिक चिंतन, भय, विविधा न्युनतम चलन बना रहेगा. 

कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, इस लिंक के जरिए जानें

मीन: इस राशि के जातकों के लिए साल शुभ रहेगा. वहीं मीन राशि के लोगों के लिए जनीतिक, व्यावसायिक तथा कला विद्या विकास पक्ष अथवा शासकीय सेवारत वर्ग हित अभिनव विकास संवृध्दि का कारक सूचक है नूतन कार्य योजना, नव संपर्क कार्य योजना नवीन अनुबंध विशेष आर्थिक योजना, नव संपर्क कार्य योजना नवीन अनुबंध विशेष आर्थिक योजना आदि पक्ष से आरक्षण पक्ष का बचाव रखना भी योग्य सूत्र है. 

मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा पूरा साल, इस लिंक को क्लिक करके जानें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें