रेरा की कार्रवाई, करोड़ों का बकाया न चुकाने पर सहारा का दफ्तर सील, नीलामी की चेतावनी

Smart News Team, Last updated: Wed, 6th Jan 2021, 6:18 PM IST
  • सहारा पर 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की बकाएदारी के खिलाफ रेरा ने कड़ी कार्रवाई करते हुए लखनऊ में स्थित दफ्तर को सील कर दिया है.
रेरा का बकाया न चुकाने पर सहारा का ऑफिस सील किया गया.

लखनऊ. सहारा पर रेरा की 20 करोड़ से ज्यादा बकाएदारी पर कार्रवाई करते हुए जिला प्रशासन ने सहारा के ऑफिस को सील कर दिया है. एसडीएम सदर के नेतृत्व में जिला प्रशासन अधिकारियों ने कपूरथूला में सहारा के ऑफिस और रिसेप्शन कार्याल को सील किया. बकाएदारी को चुकाने के लिए पहले कई नोटिस दिए गए थे. इसके बावजूद बकाया नहीं चुकाया गया तो सीलिंग की कार्रवाई की गई. अब भी बकाया भुगतान नहीं होता है तो नीलामी की जाएगी.

इस बारे में एसडीएम सदर प्रफुल्ल त्रिपाठी ने कहा कि सहारा प्राइम से जुड़े आवासीय योजनाओं के दफ्तर पर सीलिंग की कार्रवाई की गई है. एसडीएम ने बताया कि रिकवरी सर्टिफिकेट जारी होने के बाद पूर्व में कई बार कंपनी को नोटिस दी गई थी. इसके बाद अचल संपत्ति कुर्की पत्र भी जारी किया गया था.

लखनऊ: योगी सरकार ने राज्य में की 'किसान कल्याण मिशन' योजना की शुरुआत

इन सबके बावजूद जब कंपनी की ओर से बकाए का कोई भुगतान नहीं किया गया तो सीलिंग की कार्रवाई की गई. यदि अब भी फर्म बकाए का भुगतान नहीं करती है तो उसके खिलाफ नीलामी की प्रकिया की जाएगी. मिली जानकारी के अनुसार, सहारा पर रेरा की 20 करोड़ 49 लाख 57 हजार रुपए की बकाएदारी है.

UP विधान परिषद की 12 सीटों का चुनाव कार्यक्रम जारी, 11 जनवरी से नामांकन शुरू

एसडीएम ने कहा कि आईआईएम रेड और इकाना स्टेडियम के पास भी सहारा की संपत्तियां हैं जिन पर आगे जिला प्रशासन कार्रवाई कर सकता है. बुधवार को सहारा प्राइम से जुड़े नौंवे तल के दफ्तर को तो सील किया ही गया. इसके अलावा रिसेप्शन कार्यालय को भी सील किया गया है. पूरी कार्यवाई एसडीएम सदर, राजस्व विभाग और पुलिस बल की मौजूदगी में किया गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें