भारतीय डाक समेत कई सरकारी विभागों में निकली बंपर भर्तियां, यहां देखें डिटेल

Swati Gautam, Last updated: Sun, 21st Nov 2021, 4:33 PM IST
  • सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए जरूरी सूचना है. इंडियन मिलिट्री एकेडमी, नेवल शिप रिपेयर यार्ड और डाक विभाग समेत अन्य कई विभाग में कई पदों पर भर्तियां हो रही हैं. इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों को निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन पत्र जमा करना होगा.
भारतीय डाक समेत कई सरकारी विभागों में निकली बंपर भर्तियां, यहां देखें डिटेल. file photo

लखनऊ. अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए जरूरी सूचना है. बता दें कि वर्तमान में कई सरकारी विभागों में भर्ती के लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं जिनमें इंडियन मिलिट्री एकेडमी, नेवल शिप रिपेयर यार्ड और डाक विभाग समेत अन्य कई विभाग शामिल हैं. इन विभागों में कई पदों पर भर्तियां निकली हुई हैं जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. अन्य जरूरी सूचना के लिए उम्मीदवारों को विभागों की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक करना होगा और इच्छुक उम्मीदवारों को निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन पत्र जमा करना होगा. इंडियन मिलिट्री एकेडमी, नेवल शिप रिपेयर यार्ड और डाक विभाग में भर्तियों के सभी डिटेल नीचे दी जा रही है.

बता दें कि नेवल शिप रिपेयर यार्ड, कंवर और नेवल एयरक्राफ्ट यार्ड, गोवा ने नोटिफिकेशन जारी कर ट्रेड अप्रेंटिस के कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं.।इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अपरेंटिस इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर रजिस्टर कर अपना आवेदन भेज सकते हैं. याद रहे कि यह आवेदन केवल विज्ञापन जारी होने के 30 दिन तक मान्य होंगे.

लखनऊ: कम बजट में शानदार घर खरीदना है तो M.I. सेंट्रल पार्क है बेहतरीन विकल्प

वहीं, इंडियन मिलिट्री एकेडमी देहरादून ने भी नोटिफिकेशन जारी कर मल्टी टास्किंग स्टाफ के 188 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन पत्र नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेज सकते हैं. नोटिफिकेशन देखने के लिए उम्मीदवारों को विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. ठीक इसी प्रकार भारतीय डाक ने भी नोटिफिकेशन जारी कर केरल सर्कल में स्पोर्ट्स कोटा के तहत सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टल असिस्टेंट, मेल गार्ड, पोस्टमैन और मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 3 दिसंबर से पहले आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें