लखनऊ में सोमवार से मिलेगी ठंड से हल्की राहत, तापमान में बढ़ोतरी के आसार

Jayesh Jetawat, Last updated: Sun, 23rd Jan 2022, 10:59 PM IST
यूपी की राजधानी लखनऊ में बीते 10 दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड से लोगों को सोमवार से राहत मिलने के आसार है. मौसम विभाग ने अगले एक हफ्ते तक लखनऊ में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना जताई है.  
प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड का असर अब कम होना वाला है. सोमवार से लखनऊ समेत पूरे यूपी में रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी होगी. इससे कड़कड़ाती ठंड से राहत मिलने के आसार हैं. हालांकि, अधिकतर इलाकों में सुबह धुंध छाई रहेगी. मगर दोपहर में आसमान साफ रहने से ठंड से राहत मिलेगी.

मौसम विभाग के मुताबिक अफगानिस्तान और पाकिस्तान के ऊपर बने पश्चिमी विक्षोभों का असर खत्म हो गया है. पिछले कुछ दिनों से बिगड़ रहे मौसम में सोमवार से सुधार होगा. बीते करीब दस दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड से राहत मिलेगी.

लखनऊ: मौत के महीनों बाद लगी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, सर्टिफिकेट देख परिवार हैरान

मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार से अगले छह दिन तक सुबह धुंध तो रहेगी पर दिन में मौसम साफ रहेगा. राजधानी लखनऊ में दिन का तापमान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं. वहीं, न्यूनतम तापमान भी 9 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.

पिछले दो दिनों से यूपी के कई इलाकों में रुक-रुककर बारिश हुई. इससे हवा में ठंडक और बढ़ गई. लखनऊ, कानपुर, सहारनपुर, मेरठ और वाराणसी समेत कई जिलों में हुई झमाझम बारिश से निचले इलाकों में पानी भर गया. बारिश के बावजूद न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई. वाराणसी, गोरखपुर, अयोध्या, प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ मंडलों में रात के तापमान में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें