यूपी धर्मांतरण केस: ATS ने दिल्ली में मौलाना कलीम सिद्दीकी के घर समेत 4 ठिकानों पर की छापेमारी

Prachi Tandon, Last updated: Tue, 5th Oct 2021, 5:13 PM IST
  • उत्तर प्रदेश अवैध धर्मांतरण मामले में यूपी एटीएस ने मौलाना कलीम सिद्दीकी के दिल्ली स्थित घर समेत 4 अन्य ठिकानों पर छापेमारी की है.
मौलाना सिद्दीकी के दिल्ली के शाहीन बाग स्थित घर समते चार ठिकानों पर यूपी एटीएस ने छापेमारी की.

लखनऊ. यूपी एटीएस ने मंगलवार को दिल्ली के शाहीन बाग स्थित मौलाना कलीम सिद्दीकी के मदरसा और घर पर छापेमारी की है. मौलाना कलीम सिद्दीकी अवैध धर्मांतरण मामले को एटीएस ने अरेस्ट किया था. इसके बाद एटीएस की टीम ने मौलाना के घर और मदरसे में सर्च ऑपरेशन चलाया. एटीएस टीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है. यूपी एटीएस की टीम मंगलवार की सुबह करीब 9 बजे दिल्ली के शाहीन बाग पहुंची थी.

एटीएस ने दिल्ली पुलिस की मदद से मौलाना कलीम सिद्दीकी के चार ठिकानों पर छापेमारी की है. मिली जानकारी के अनुसार एटीएस को विदेशों से हवाला के जरिए होने वाली फंडिंग को लेकर कई कागजात मिले हैं. बता दें कि यूपी एटीएस ने जून महीने में नोएडा से चलने वाले अवैध धर्मांतरण रैकेट का भंडाफोड़ किया था. इस मामले में मौलाना उमर गौतम और मुफ्ती काजी जहांगीर कासमी को पहले अरेस्ट किया गया था. एटीएस ने अवैध धर्मांतरण के मामले में बताया था कि यह रैकेट पूरे देश में फैला हुआ है. धर्मांतरण का यह खेल करीब दो साल से चल रहा था. यहां तक की इसके लिए विदेशों से फंडिंग आती थी. 

लखीमपुर खीरी: प्रियंका गांधी शांति भंग केस में गिरफ्तार, सीतापुर गेस्ट हाउस बना अस्थायी जेल

एटीएस ने 21 सिंतबर को मौलाना कलीम सिद्दीकी को अरेस्ट किया था जिसके बाद धर्मांतरण मामले में कई बड़े खुलासे हुए थे. यहां तक सामने आया था कि मौलाना कलीम अबतक 5 लाख लोगों को धर्मांतरण करवा चुका है. अब तक अवैध धर्मांतरण के मामले में यूपी एटीएस 14 से ज्यादा लोगों को अरेस्ट कर चुकी है. एटीएस लगातार इस मामले की जांच में जुटी हुई है.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें