कश्मीरी कब्रिस्तान पहुंचे मौलाना कल्बे जवाद ने पढ़ी मजलिस, बोले- कब्र खोदने वालों पर FIR हो

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sun, 3rd Oct 2021, 8:09 PM IST
  • धर्मगुरु मौलाना कल्बे जावद लखनऊ के कश्मीरी कब्रिस्तान पहुंचे. कश्मीरी कब्रिस्तान पहुंचकर उन्होंने इमामबाड़े की नीव रखी. साथ ही उन्होंने कहा कि कब्रिस्तान में कब्रे खोदने वालों के खिलाफ FIR किया जाना चाहिए. साथ ही उन्होंने वहां पर 15 मिनट की मजलिस भी पढ़ी.
कश्मीरी कब्रिस्तान पहुंचे धर्मगुरु मौलाना कल्बे, कहां कब्रे खोदने वालों पर हो FIR

लखनऊ. धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद रविवार को लखनऊ के कश्मीरी कब्रिस्तान पहुंचे. कश्मीरी कब्रिस्तान पहुंचते ही वह सबसे पहले तुलसीराम के हाते गए. जहां पर मौलाना कल्बे जवाद ने 15 मिनट की मजलिश पढ़ी. इसके बाद उन्होंने मौलाना कल्बे ने इमामबाड़े की नींव की ईंट भी रखी. इतना ही नहीं लखनऊ के कश्मीरी कब्रिस्तान के दौरे पर उन्होंने कब्रिस्तान में खोदी जा रही कब्रो के मामले की जानकारी भी लिया. जिसके बाद मौलाना कल्बे ने कहा कि कब्रें खोने वालों के खिलाफ एफआईआर लिखी जानी चाहिए. 

इतना ही नहीं कश्मीरी कब्रिस्तान के दौरे के समय उन्होंने एक कमिटी के बनाने का ऐलान भी किया. साथ ही बताया कि बनाई जाने वाली कमेटी कब्रिस्तान का सारा कामकाज देंखेगी. साथ ही कब्रिस्तान की देखरेख भी करेगी. इसके साथ ही वहां पर तत्काल इमामबाड़े के निर्माण के लिए धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने 50 हजार रुपए दिए. इसके साथ ही वहां पर मौजूद स्थानीय लोगों ने भी कब्रिस्तान के निर्माण के लिए 30 हजार रुपए का ताऊन दिया. 

लखीमपुर खीरी बवाल: अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना, बोले -गृह राज्यमंत्री के पुत्र...

बता दें कि लखनऊ के कश्मीरी कब्रिस्तान पुलिस थाना वजीरगंज के पास स्थित मदरसा सुल्तानल मदारिस के पास स्थित है. इसी के पीछे तुलसीराम हाते में मौलाना कल्बे जवाद ने मजलिस पढ़ी. वहीं हाल ही में यहां पर कब्रें खोदने का मामला सामने आया था. जिसमें कुछ अराजकतत्वों ने कब्रिस्तान की कुछ कब्रें खोद दी थी. जिसपर उन्होंने बोलते हुए कहा कि कब्रें खोदने वालों के ऊपर मुकदमा दर्ज होना चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें