RBI ने UP प्राइमरी को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड ग्राहकों के लिए निकासी की बढ़ाई सीमा

Smart News Team, Last updated: 10/12/2020 12:11 AM IST
आरबीआई ने यूपी सिविल सेक्रेटेरिएट प्राइमरी कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के जमाकर्ताओं को निकासी की छूट दे दी है. जिसमें उन्होंने बताया है कि अब पहले की तरह एक हजार रुपये की चुकाने की बात कही थी. जिसे अब केंद्रीय बैंक ने खत्म कर दिया है. वहीं, सचिवालय के अध्यक्ष ने कहा, कर्मचारियों के प्रयास से संभव हुआ.
तस्वीर आरबीआई के चिन्ह की है

लखनऊ: केंद्रीय बैंक रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने यूपी सिविल सेक्रेटेरिएट प्राइमरी कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के ग्राहकों को राहत देते हुए निकासी की सीमा बढ़ाई. अभी तक निकासी पर कुछ प्रतिबंध लगे थे, जिसे हटा लिया गया है. वहीं, बैंक प्रबंध समिति इस सिलसिले में छह हफ्ते के भीतर बैंक की प्रगति रिपोर्ट आरबीआई को सौंपेगा. आरबीआई के इस कदम से अब सचिवालय संघ ने आरबीआई को आभार जताया है. 

सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्र ने पूर्व सभापति एसके वाजपेयी के प्रयासों की सराहना की है. केंद्रीय बैंक के फैसला पर उन्होंने कहा है कि यह बैंक कमेटी और उसके कर्मचारियों के निरंतर प्रयास और सहयोग से साकार हो सका है. आरबीआई द्वारा सीमा को घटाए जाने से सचिवालय के पूर्व पांच हजार खाताधारकों की खुशियों का ठिकाना नहीं है. आपको बता दें कि बैंक की गिरती साख के कारण अधिकतम सीमा पर एक हजार रुपये के भुगतान की छूट दी थी.

मां-बाप को परेशान करके संपत्ति लेने वालों पर कार्रवाई, UP सरकार उठाएगी बड़ा कदम

बैंक के सभापति धर्मेश तिवारी ने बताया है कि बैंक के लेन देन से जुड़े सभी प्रकार की रोक-टोक हटा ली गई हैं. उन्होंने आगे बताया कि बस अब सिर्फ लोन देने पर ही रोक है. इसके साथ ही वो अपनी बात को स्पष्ट करते हुए कहते हैं कि ग्राहक बिना व्यवधान के इसे निकाल पाएंगे.

 मैराथन में 55 साल की आशा सिंह ने 12 घंटे में 100 KM की दौड़ लगाकर बनाया ये रिकॉर्ड

सभापति ने कहा कि फिक्स्ड डिपॉजिट जमा धनराशि की अवधि पूरी होने पर चुका दिया जाएगा. धर्मेश तिवारी ने कहा, आरबीआई द्वारा प्रतिबंधों के लग जाने के बाद से ही बैंक में सुधार हुए. जिसके सुधरने में पूर्व कर्मचारियों का हाथ हैं.

पत्नी को तलाक बिना प्रेमिका संग लिव इन में रह रहा UP पुलिस का दारोगा होगा बर्खास्त!

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें