ई-चालान से खुलासा! दूसरे ने लगा रखी थी नंबर प्लेट, थाना में दर्ज हुआ रिपोर्ट

Sumit Rajak, Last updated: Sat, 12th Feb 2022, 7:13 AM IST
  • गोमती नगर की एक युवती की एक्टिवा का नंबर प्लेट दोपहिया जूपिटर पर लगा कर दूसरा कोई घूम रहा है. इस करतूत का पता तब चला जब यह स्कूटी मालिक युवती के तीन ई-चालान पहुंचे. तीनों चालान में गाड़ी का नंबर उसका था. पर गाड़ी उसकी नहीं थी. पीड़िता ने शुक्रवार शाम कैंट कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई.
फाइल फोटो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ में गोमती नगर की एक युवती की एक्टिवा का नंबर प्लेट दोपहिया जूपिटर पर लगा कर दूसरा कोई घूम रहा है. इस करतूत का पता तब चला जब यह स्कूटी मालिक युवती के तीन ई-चालान पहुंचे. तीनों चालान में गाड़ी का नंबर उसका था. पर गाड़ी उसकी नहीं थी. पीड़िता ने शुक्रवार शाम कैंट कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई.

डीसीपी ट्रैफिक सुभाष शाक्य ने बताया कि विवेक खंड इलाके में एक युवती रहती है. उसके नाम पर एक एक्टिवा यूपी 32 जेएच 9941 है. कुछ दिन पहले युवती ने शिकायत की कि उसकी गाड़ी का नंबर कोई व्यक्ति गलत प्रयोग कर रहा है. इसका पता उसे तब हुआ जब उसके पास अलग-अलग तिथियों में ई-चालान मिला. 

रोडवेज बसों में इलेक्ट्रॉनिक मशीन से मिलेगा टिकट, जानें- कब से कर सकेंगे कैशलेस सफर

जांच में पता चला कि पहली बार युक्ति की गाड़ी के नंबर वाली जुपिटर का 30 मई 2020 को रॉयल होटल, 6 दिसंबर 2020 को घंटाघर और 15 फरवरी 2021 को प्रीतिनगर स्टेशन के पास ही ई- चालान हुआ. डीसीपी ने बताया कि युवती की शिकायत सही मिलने पर गाड़ी को देखकर दर्ज कर अलर्ट किया गया.वहीं थाना पुलिस को मामले में रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें