गोमती नगर में खुली बैडमिंटन अकादमी, बनाए गए हैं तीन वुडेन कोर्ट है

Smart News Team, Last updated: 05/12/2020 03:20 PM IST
  • गोमतीनगर में बैडमिंटन अकादमी का हुआ उद्घाटन. इंट्री करने वाले सभी खिलाड़ियों का टैम्परेचर चेक करने के साथ हर 12 घंटे पर उपकरणों के सैनिटाइजेशन की भी व्यवस्था है
गोमती नगर में खुली बैडमिंटन अकादमी, बनाए गए हैं तीन वुडेन कोर्ट है

लखनऊ :  गोमतीनगर में आधुनिक सुविधाओं से युक्त एवं  बेहतरीन कोचों के साथ राइजिंग स्टार बैडमिंटन अकादमी का शुभारंभ शुक्रवार को किया गया. उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री (गन्ना, चीनी मिल व औद्योगिक विकास) सुरेश राणा ने उद्घाटन किया. इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि खेल निदेशक डा.आरपी सिंह  थे. मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने संबोधन में कहा कि  राज्य के खिलाड़ियों ने बैडमिंटन में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन किया है. उम्मीद है कि यहां से भी खिलाड़ी निकलकर नाम रोशन करेंगे. विशिष्ट अतिथि खेल निदेशक डा.आरपी सिंह नें कहा कि कोरोना काल में खिलाड़ियों की प्रैक्टिस भी जरूरी है लेकिन साथ में कोविड प्रोटाकॉल का पालन करते हुए खिलाड़ी कोर्ट पर अभ्यास जारी रख सकते है.

अकादमी के प्रबंध निदेशक आसिफ अहमद ने कहा कि अकादमी में तीन वुडेन कोर्ट है. यहां तीन नेशनल लेवल कोच है. अभी यहां 15 एडमिशन है जिनके लिए हमने कोविड प्रोटोकॉल को फालो करते हुए प्रैक्टिस की योजना बनाई है. हम कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ संख्या बढ़ाएंगे.

शिक्षकों का शोषण! छुट्टी के लिए ली जाती है 2000 रुपये की घूस

उद्घाटन के मौके पर यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव अरूण कक्कड़, पूर्व इंटरनेशनल हॉकी प्लेयर रजनीश मिश्रा, पूर्व राष्ट्रीय बैडमिंटन जय सिंह, पूर्व वर्ल्ड ट्रांसप्लांट गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट धर्मेंद्र सोती, वरिष्ठ बैडमिंटन खिलाड़ी राम कुमार सिंह, शीलधर दुबे, धीरज वर्मा, अभिजीत सिंह, बैडमिंटन टीम के फिजियो रहे डा.योगेश शेट्टी सहित अन्य गणमान्य अतिथि मौजूद थे. इंट्री करने वाले सभी खिलाड़ियों का टैम्परेचर चेक करने के साथ हर 12 घंटे पर उपकरणों के सैनिटाइजेशन की भी व्यवस्था है. इसके साथ एक मैदान ( कोर्ट) पर चार खिलाड़ी ही होंगे. अकादमी में सैनिटाइजर की व्यवस्था के साथ नो मास्क नो इंट्री की पॉलिसी लागू है. इसके साथ अभिभावकों को सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का भी पालन करना होगा.

लखनऊ: PM मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी का वीडियो वायरल, आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें