सपा रालोद गठबंधन की गांठ टाइट या टूटेगी, सीट पर अखिलेश से मिलेंगे जयंत

Haimendra Singh, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 1:51 PM IST
  • सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरएलडी नेता जयंत चौधरी की आज लखनऊ में मीटिंग होने जा रही है. इस मीटिंग में सपा और रालोद विधानसभा चुनाव में सीटों को लेकर फैसला ले सकते हैं.
अखिलेश यादव जयंत चौधरी की लखनऊ में मीटिंग.( फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर चल रहे हैं. राष्ट्रीय लोक दल और समाजवादी पार्टी के गठबंधन के बाद आरएलडी नेता जयंत चौधरी सपा प्रमुख अखिलेश यादव से आज यानि गुरुवार को लखनऊ में मुलाकात करेंगे. इस मीटिंग में यूपी विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर कोई फैसला लिया जा सकता है. उम्मीद जताई जा रही है कि मीटिंग के बाद अंतिम मुहर लग जाएगी. राजनीतिक विशेषज्ञों का माना है कि गठबंधन में रालोद के खाते में 36 से 40 सीटें आ सकती है. 

पिछले दिनों में मेरठ के दबथुवा में हुए रैली में रालोद और सपा ने गठबंधन का एलान किया था. तभी से यह कयास लगाई जा रही है कि सपा-रालोद के गठबंधन में आरएलडी को कितनी सीटें मिलेगी. जानकारी के अनुसार, दोनो ही राजनीतिक दलों ने यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर जिला स्तर पर चुनाव की तैयारी के लिए साझा एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आरएलडी की मजबूत पकड़ मानी जाती है.

अखिलेश को लेकर प्रसपा प्रमुख शिवपाल का बड़ा बयान, सीएम बनाना लक्ष्य

भाजपा, बसपा और कांग्रेस की भी रहेंगी सीट बंटवारे पर निगाहें

सपा और रालोद के गंठबधंन के बाद भाजपा, बसपा और कांग्रेस जैसे सियासी दलों की निगाहे इस बात पर लगी हुई होगी, कि सपा से गंठबंधन करने के बाद आरएलडी के खाते में कितनी सीटे आती है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद सपा नेता अखिलेश यादव ने 7 से 9 जनवरी को अयोध्या और बांदा में बीच होने वाली ‘विजय रथ यात्रा’ को स्थगित कर दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें