गडकरी की यूपी को सौगात- 6 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 2:52 PM IST
कौशाम्बी में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने तकरीबन 2700 करोड़ रुपए की लागत से छह राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र में आवाजाही ज्यादा बेहतर होगी.
गडकरी ने कौशाम्बी में 6 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया.

लखनऊ. (वार्ता) नए साल में उत्तर प्रदेश को बड़ी सौगात मिली है. दरअसल, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कौशाम्बी में करीब 2700 करोड़ रुपए की लागत से छह राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र में आवाजाही ज्यादा सुगम होगी.

श्री गडकरी के कार्यालय ने इससे पहले बताया कि केंद्रीय मंत्री गुरुवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहेंगे और इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे तथा राज्य में 12,981 करोड़ रुपए की लागत वाली विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

लखनऊ: गोमतीनगर स्टेशन से कामाख्या एक्सप्रेस समेत 3 ट्रेनों को रेलमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने आज कौशाम्बी में 2659 करोड़ रुपये की छह राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया और इस दौरान आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदल देंगी और आने वाले समय में यह राज्य देश के सबसे विकसित पांच राज्यों में शामिल होगा.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतमाला परियोजना के तहत सैद्धांतिक रूप से घोषित राष्ट्रीय राजमार्गों के सुधार एवं उन्नयन के लिए मथुरा में राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर हाथरस-बदायूँ-बरेली राष्ट्रीय राजमार्ग-30 पैकेज-1बी, खंड के लिए 1,722.11 करोड़ रुपए बजट के साथ स्वीकृति दी गई है. इसमें पुनर्वास और उन्नयन के लिए ईपीसी आधार पर 296.02 करोड़ रुपए मंजूर किये गये हैं.

श्री गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 731-ए के 14.155 किलोमीटर लंबाई के ऑटोरपुर-सिंगरौर उपहार खंड को 4-लेन ग्रीन फील्ड हाईवे निर्माण के लिए 697.66 करोड़ रुपए के बजट के साथ स्वीकृति दी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें