लखनऊ: रोडवेज बसों में चेकिंग के नाम पर वसूली, ऑडियो वायरल

Smart News Team, Last updated: 05/10/2020 07:26 AM IST
रोडवेज बसों की चेकिंग के नाम पर वसूली की जा रही है. इसका एक ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें कि सब कुछ सही होने के बाद भी जांच रिपोर्ट गलत लगाने की एवज में बस कंडक्टर से 10 हजार रुपये मांग की जा रही है. ऑडियो में बस कंडक्टर सहित पांच लोगों के नाम सामने आए हैं. जिनकी आवाज की जांच कराई जा रही है.
लखनऊ: रोडवेज बसों में चेकिंग के नाम पर वसूली, ऑडियो वायरल

लखनऊ. रोडवेज बसों की चेकिंग के नाम पर वसूली की जा रही है. इसका एक ऑडियो वायरल हुआ है. इस ऑडियो‌ में आया कि सब कुछ सही होने के बाद भी जांच रिपोर्ट गलत लगाने की एवज में बस कंडक्टर से 10 हजार रुपये मांगे जा रहे हैं.

इस मामले को लेकर क्षेत्रीय प्रबंधक ने सुल्तानपुर डिपो के एआरएम को जांच सौंपी है. यह मामला 29 सितंबर का है. चेकिंग के बाद दो अक्टूबर को बातचीत का वायरल हुआ ऑडियो परिवहन निगम निगम मुख्यालय पहुंचा. इसके बाद इस मामले की जांच-पड़ताल करने की जिम्मेदारी अयोध्या डिपो की क्षेत्रीय प्रबंधक श्वेता सिंह को दी गई है.

लखनऊ: कोरोनाकाल में यात्रियों की कम संख्या, 39 वोल्वो बस होगी बंद

क्षेत्रीय प्रबंधक श्वेता सिंह ने बताया कि वायरल हुए ऑडियो में बस कंडक्टर सहित पांच लोगों के नाम सामने आए हैं. इनके नाम है- यातायात अधीक्षक जयप्रकाश सिंह, संविदा कंडक्टर पवन शुक्ला, सुधाकर मिश्रा और समीर है. इन सबकी आवाजों की जांच की जा रही है. इन पांचों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं. इसके बाद ही मामला साफ होगा. उसी आधार पर कार्रवाई होगी.

लखनऊ: दलालों संग मिलकर डॉक्टर कर रहे मरीजों को गुमराह, अफसर बैठे चुप

जानकारी के लिए बता दें कि 29 सितंबर की शाम पांच बजे यूपी एटी 6211 नंबर की बस की सुल्तानपुर क्षेत्र के द्वारिकागंज में चेकिंग हुई. इस दौरान बस के कंडक्टर को धमकी दी गई. इसमें कंडक्टर से कहा गया कि राजकरन से 18 बिना टिकट मामले का उसे दोषी ठहराया जाएगा. वायरल हुए ऑडियो की जांच के बाद ही पूरा मामला साफ होगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें