आरपीएफ को मिली बड़ी सफलता, मानव तस्करी 16 बच्चों को ले जा रहे तीन लोग गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Tue, 3rd Nov 2020, 8:47 PM IST
  • लखनऊ में पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है. दरअसल, रेलवे सुरक्षा बल की विशेष अपराधशाखा (सीआइबी) ने स्पेशल ट्रेन में छापा मारकर तीन मानव तस्करों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 16 नाबालिग मिले हैं.
आरपीएफ ने छापा मार पकड़ा मानव तस्करी गिरोह

लखनऊ.लखनऊ में पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है. दरअसल, रेलवे सुरक्षा बल की विशेष अपराधशाखा (सीआइबी) ने स्पेशल ट्रेन में छापा मारकर तीन मानव तस्करों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 16 नाबालिग मिले हैं. बता दें, पूर्वांचल के गावों के गरीब घर के नाबालिग बच्चो को कर्नाटक में काम दिलाने के नाम पर उनकी तस्करी करने के लिए लाया जाता था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरपीएफ इंस्पेक्टर क्राइम ब्रांच अमित कुमार राय को सूचना मिली थी कि स्पेशल ट्रेन 01804 से एक गिरोह कुछ नाबालिग बच्चो को ले जा रहा है. इस पर सिपाही कैलास प्रसाद, हेड कांस्टेबलराजेश कुमार शाही, कौशल कुमार शुक्ल ने लखनऊ जंक्शन पर चलने को तैयार ट्रेन 01804 में छापा मारा.

मायावती बोलीं- BJP के साथ किसी भी कीमत पर गठबंधन नहीं, सपा फैला रही अफवाह

इस मामले में रफी अहमद, अब्दुल वाहिद और अनवर अहमद को गिरफ्तार किया गया, इनके पास से 16 नाबालिग बच्चे बरामद हुए हैं. इन सभी बच्चों को गैरकानूनी तरीके से पहले झाँसी और फिर वहां से कर्नाटक के सोलापुर ले जाया जा रहा था. आरपीएफ क्राइम ब्रांच प्रभारी ने बताया कि सभी बच्चे डरे सहमे लग रहे थे. इनकी उम्र लगभग 12 से 15 साल की है. सभी बच्चो को चाइल्ड लाइन लखनऊ को सुपुर्द किया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें