RRB NTPC , Group D Exam विवाद: जानें कौन हैं पटना वाले खान सर, जिन पर हुआ केस दर्ज

Sumit Rajak, Last updated: Thu, 27th Jan 2022, 12:08 PM IST
  • पटना वाले खान सर एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इस बार उन पर रेलवे भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को हिंसक प्रदर्शन के लिए उकसाने का आरोप लगा है. आरआरबी एनटीपीसी और ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के छात्रों को भड़काने के आरोप में उन पर केस दर्ज किया गया है. हालांकि उन्होंने सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया है. खान सर दरअसल ऑनलाइन कोचिंग की दुनिया में बेहद चर्चित नाम है.
फाइल फोटो

पटना.आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा को लेकर मचे बवाल के आरोप में कार्रवाई चल रही है. इसके लिए बिहार की राजधानी पटना में पत्रकार नगर थाने में खान सर समेत कई कोचिंग संस्थानों के 6 शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने बताया कि वीडियो फुटेज और मौके से गिरफ्तार लोगों के बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

खान सर पटना में जीएस रिसर्च कोचिंग सेंटर के संचालक हैं. वह बिहारी अंदाज में जीएस के टॉपिक पढ़ाते है. साथ ही वह पटना वाले खान सर के नाम से जाने जाते हैं. उनको जीएस के टॉपिक को आसान बनाकर पढ़ाते है. वही वीडियो यूट्यूब पर जीएस के टॉपिक बनाकर डालते हैं. उनके यूट्यूब चैनल पर 1 करोड़ से अधिक सब्सक्राइबर्स हैं. पटना के खान सर इससे पहले भी कई विवादों में रह चुके है. इससे पहले कई विवादित वीडियो क्लिप्स वायरल हुये हैं. 

RRB-NTPC: पटना पुलिस की हॉस्टलों में रेड, खान सर समेत कई कोचिंग संचालकों पर FIR

बता दें कि 24 अप्रैल 2021 को फ्रांस-पाकिस्तान के संबंधों उनके वीडियो पर भी काफी विवाद हुआ था. उन्होंने पाकिस्तान में फ्रांस के राजदूत को देश से वापस भेजने के लिए हो रहे विरोध प्रदर्शन की मिस्ट्री समझाई थी. इस वीडियो में उन्होंने एक बच्चे की तस्वीर को पॉइंट करते हुए टिप्प्णी किया था. पाकिस्तान में फ्रांस के राजदूत को देश से वापस भेजने वाले विरोध प्रदर्शनों में बच्चे भी हिस्सा ले रहे हैं. वहीं उन्होंने पंचर बनाने  से लेक एक समुदाय विशेष के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी. इस टिप्पणी के बाद उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर मुहिम शुरू हो गई थी.  साथ यह बहस उनके असली नाम को लेकर शुरू हो गई थी.

एफआईआर दर्ज होने पर खान सर ने आगे कहा कि हम तो बच्चों को प्रदर्शन करने से मना कर रहे हैं. आरआरबी अगर बच्चों से बात कर लेता तो यह प्रदर्शन नहीं होता. खान सर अपने यूट्यूब चैनल के कारण काफी लोकप्रिय हैं. उनके फॉलोअर्स लाखों की संख्या में हैं, लेकिन  पुलिस अब उन पर जांच कर है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें