SP संरक्षक मुलायम से मिले RSS चीफ भागवत, UP कांग्रेस बोली- 'स' का मतलब संघवाद

Smart News Team, Last updated: Tue, 21st Dec 2021, 8:22 AM IST
  • यूपी में अगले साल विधानसभा होने वाले को लेकर प्रदेश पूरी तरह चुनावी माहौल में रंग चुकी है. उपराष्ट्रपति आवास पर एक कार्यक्रम के दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत और समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव की एक ही सोफे पर बैठे नजर आए. इस दौरान दोनों नेता साथ में बैठकर जलपान ग्रहण किया और करीब 20 मिनट तक बातचीत करते रहे.
Mulayam Singh और Mohan Bhagwat, की मुलाकात - यूपी कोंग्रेस ने सपा पर कसा तंज 

लखनऊ. यूपी में जहां सियासी जंग का माहौल है, वहीं राजनीतिक गलियारों में एक शिष्टाचार की मुलाकात सुर्खियां बटोर रही है. चर्चा है कि उपराष्ट्रपति आवास के शादी समरोह में संघ प्रमुख मोहन भागवत और समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव की मुलाकात हुई है. इस दौरान दोनों नेता एक ही सोफे पर बैठे नजर आए.

मोहन भागवत के साथ मुलायम सिंह यादव की तस्वीर को लेकर कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी पर तंज कसा है. इस तस्वीर पर यूपी कांग्रेस ने कैप्शन दिया है. "नई सपा" में 'स' का मतलब 'संघवाद' है. यूपी विधानसभा चुनाव की नजदीकी के चलते यूपी में सियासी वार छिड़ा हुआ है. वहीं ये शिष्टाचार की मुलाकात ने सियासी माहौल को गर्म कर दिया है.

नए चुनाव कानून का बिल लोकसभा से पास, आधार से लिंक होगा वोटर कार्ड

कांग्रेस के इस तस्वीर के ट्वीट करते ही यूजर्स ने भी अपनी राय देनी शुरू कर दी है. चुनाव प्रचार के बीच समाजवादी पार्टी और बीजेपी नेता एक दूसरे पर जमकर आरोप लगा रहे हैं. भले ही कांग्रेस ने इस तस्वीर को लेकर समाजवादी पार्टी पर तंज कसा हो, लेकिन इस मीटिंग में क्या बात हुई, इसके बारे में फिलहाल कुछ भी कहना मुश्किल है.

वहीं दूसरी ओर यूपी की सियासी लड़ाई में बीजेपी और समाजवादी पार्टी दोनों में भी कड़ा मुकाबला दिखाई दे रहा है. एबीपी न्यूज सी वोटर के 19 दिसंबर को प्रसारित किए गए सर्वे से पता लगता है कि UP में BJP को जनता पसंद कर रही है. सर्वे के मुताबिक वहां BJP का वोट शेयर लगातार बढ़ रहा है. हालांकि इस मामले में समाजवादी पार्टी (SP) भी पीछे नहीं है. 4 दिसबंर को SP 33 फीसदी वोट हासिल करती हुई दिख रही थी तो नए सर्वे में पार्टी को 34 फीसदी वोट मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है. इसके अलावा बीएसपी जस की तस दिखाई दे रही है, जबकि कांग्रेस को एक फीसदी वोट का घाटा होता दिख रहा है

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें