RSS की दो दिवसीय अहम बैठक, BJP संगठन महामंत्री बीएल संतोष समेत कई नेता शामिल होंगे

Nawab Ali, Last updated: Tue, 19th Oct 2021, 10:56 AM IST
  • आज से आरएसएस की दो दिवसीय बैठक शुरू होने जा रही है. जिसमें आरएसएस के अनुषांगिक संगठन समेत भाजपा के संगठन महामंत्री बीएल संतोष के अलावा पार्टी के कई और सीनियर नेता एवं केंद्रीय मंत्री भी शामिल हो सकते हैं.
आरएसएस की आज से दो दिवसीय बैठक. फाइल फोटो

लखनऊ. राष्ट्रिय स्वयंसेवक संघ ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब समेत पांच राज्यों में चुनाव से पहले एक अहम बैठक बुलाई है. आरएसएस की यह बड़ी दो दिवसीय बैठक मंगलवार यानी कि आज से शुरू होने जा रही है. इसमें आरएसएस के अनुषांगिक संगठनों समेत भाजपा के कई संगठन पदार्धिकारी भी शामिल होंगे. आरएसएस की इस महत्वपूर्ण बैठक में कई राज्यों में विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा की जाएगी. एक महीने पहले भी आरएसएस ने चार दिवसीय बैठक भी आयोजित की थी. भाजपा की प्रदेशों में चुनाव को क्या लेकर स्थिति है उसको लेकर भी बात की गई थी. 

उत्तर प्रदेश प्रदेश में भाजपा को साल 2017 में बड़ी जीत हासिल हुई थी लेकिन हाल ही में किसान आंदोलन और लखमीपुर हिंसा के बाद सर्वे में भाजपा को सीटों में नुकसान बताया जा रहा है. ऐसे में आरएसएस की इस बड़ी बैठक को काफी अहम माना जा रहा है. इस बैठक में भाजपा के संगठन महामंत्री बीएल संतोष के अलावा पार्टी के कई और सीनियर नेता एवं केंद्रीय मंत्री भी इस बैठक में हिस्सा ले सकते हैं. आरएसएस और भाजपा के बीच होने वाली इन बैठकों में सरकार के फीडबैक को लेकर कई अहम फैसले लिए जाते हैं. लखीमपुर खीरी हिंसा में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे पर आरोप लगे हैं जिसके बाद आशीष कुमार मिश्र की गिरफ्तारी भी की गई है. 

फर्जी मार्कशीट मामले में BJP विधायक खब्बू तिवारी को पांच साल की सजा, चुनाव लड़ने पर संकट

हाल ही में मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने किसान आंदोलन को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर भाजपा किसानों  को एमएसपी की गारंटी पर कानून लाती है तो वो किसानों को मना लेंगे. ऐसे में चौतरफा से घिरी भाजपा को आरएसएस की इस बड़ी बैठक में कई सुझाव मिल सकते हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें