गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की टिप्पणी पर बोले RSS नेता इंद्रेश- इलाहबाद HC के फैसले का करता हूं स्वागत

Ankul Kaushik, Last updated: Fri, 3rd Sep 2021, 9:46 AM IST
  • इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक मामले की सुनवाई के दौरान गाय को लेकर एक टिप्पणी करते हुए कहा कि गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करना चाहिए. वहीं इलाहाबाद हाईकोर्ट के इस फैसले का आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने स्वागत किया है.
RSS नेता इंद्रेश कुमार ने गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की टिप्पणी पर दिया बयान (फाइल फोटो)

लखनऊ. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक सुनवाई के दौरान कहा कि गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाना चाहिए और उसकी सुरक्षा को मौलिक अधिकार बनाया जाना चाहिए. इसके साथ ही इलाहबाद हाईकोर्ट ने कहा गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने पर केंद्र को विचार करना चाहिए. वहीं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) नेता इंद्रेश कुमार ने इलाहबाद हाईकोर्ट की इस टिप्पणी पर कहा है कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले का मैं स्वागत करता हूं. धार्मिक केंद्रों ने पहले ही गाय की हत्या को लेकर बैन लगा दिया है. गाय को सभी धर्मों द्वारा सम्मान दिया जाता है और गायों की हत्या मानवता के खिलाफ अपराध है. इलाहबाद हाई कोर्ट ने 1 सितंबर को कहा था कि जब देश की संस्कृति और उसकी आस्था को ठेस पहुंचती है तो देश कमजोर हो जाता है. 

इलाहबाद ने हाई कोर्ट ने यह टिप्पणी गोहत्या के आरोपी जावेद को जमानत देने से मना करते हुए की थी. यूपी गोहत्या अधिनियम के तहत दर्ज जावेद की जमानत याचिका को खारिज करते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति शेखर कुमार यादव ने बुधवार को केंद्र सरकार से गायों की सुरक्षा के लिए संसद में एक विधेयक लाने का आग्रह किया है.

यूपी में मदरसों की फंडिंग को लेकर इलाहाबाद HC ने योगी सरकार से मांगी जानकारी, महिलाओं की एंट्री पर भी सवाल

आरएसएस नेता इंद्रेश ने हाल ही में पाकिस्तान को चुनौती देते हुए कहा था कि कश्मीर पर दावा करने वाले पाकिस्तान को याद रखना चाहिए कि लाहौर और कराची भी अखंड भारत का हिस्सा है. इसके साथ ही चीन को चेतावनी देते हुए आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि तिब्बत चीन का कभी हिस्सा नहीं था. इसलिए चीन तिब्बत खाली करे. बता दें आरएसएस नेता और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर भी निशाना साधा था. इंद्रेश कुमार ने कहा था कि इमरान खान ने अफगानिस्तान में तालिबान को बढ़ावा दिया है और पाकिस्तान भी तालिबान की मानसिकता वाला देश है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें