निजी लैब में आरटीपीसीआर जांच की दरों में कटौती

Smart News Team, Last updated: 02/12/2020 03:29 PM IST
  • सरकार ने निजी अस्पतालों एवं प्रयोगशालाओं में आरटीपीसीआर जांच की दरों में कटौती कर दी है. अब कारोना संक्रमण की आरटी पीसीआर (RT PCR) जांच पहले से लगभग आधे मूल्य पर ही हो जाएगी.
फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अब कारोना संक्रमण की आरटी पीसीआर (RT PCR) जांच पहले से लगभग आधे मूल्य पर ही हो जाएगी. सरकार ने निजी अस्पतालों एवं प्रयोगशालाओं में आरटीपीसीआर जांच की दरों में कटौती कर दी है. अब तक आरटीपीसीआर जांच दर 1600 रुपये थी जिसे घटाकर जीएसटी समेत 700 और 900 रुपये कर दिया गया है.

मंगलवार को जारी किए गए आदेश के अनुसार अब निजी प्रयोगशाला में आरटी पीसीआर जांच करवाने पर प्रति जांच 700 रुपये व निजी प्रयोगशाला द्वारा घर से सैंपल लेने पर जांच के लिए 900 रुपये देने होंगे.

पंचायत चुनाव में प्रियंका तय करेंगी रणनीति

इस संबंध में अपर मुख्य सचिव अमित मोहन की ओर से मंगलवार को शासनादेश जारी कर दिया गया है. शासनादेश में निजी क्षेत्र के चिकित्सालयों और प्रयोगशालाओं को चेतावनी दी गई है कि तय शुल्क से अधिक जांच शुल्क वसूलने पर संबंधित अस्पताल अथवा प्रयोगशाला के खिलाफा उत्तर प्रदेश कोविड-19 नियमावली 2020 के संगत प्रावधानों का उल्लंघन माना जाएगा और उसी के तहत संबंधित के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.

योगी सरकार की उपलब्धि: लखनऊ नगर निगम के म्युनिसिपल बॉन्ड की BSE में हुई लिस्टिंग

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें