लखनऊ एयरपोर्ट पर रन-वे विस्तार जल्द, उतर सकेंगे कार्गो विमान

Smart News Team, Last updated: Sat, 19th Jun 2021, 3:24 PM IST
  • चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जल्द ही रन-वे विस्तार का काम चालू होगा. रन-वे का विस्तार होने से यहां भारी कार्गो विमान उतर सकेंगे. रन-वे विस्तार से पश्चिमी देशों के लिए उड़ानें भी शुरू होंगी.
लखनऊ एयरपोर्ट पर रन-वे विस्तार जल्द

लखनऊ: चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जल्द ही रन-वे विस्तार का काम चालू होगा. रन-वे का विस्तार होने से यहां भारी कार्गो विमान उतर सकेंगे. रन-वे विस्तार से पश्चिमी देशों के लिए उड़ानें भी शुरू होंगी. इस मामले में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में किसानों को मनाने और उन्हें उचित मुआवज़ा देने के निर्देश दिए गए.

शासन स्तर पर हुई बैठक में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने एयरपोर्ट पर बाउंड्री वॉल का काम भी तेजी से पूरा करने को कहा है. उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पर रन-वे का विस्तार जरूरी है, ताकि पश्चिमी देशों के लिए अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें भरी जा सके.

लखनऊ पहुंच जितिन प्रसाद फिर देंगे कांग्रेस को झटका, BJP में समर्थकों की करवाएंगे एंट्री

दरअसल किसानों की अपनी मांग की वजह से एयरपोर्ट पर कार्गो टर्मिनल, रन-वे विस्तार और फायर स्टेशन की परियोजनाओं का काम रुका हुआ है. साल 2019 में निर्माण कार्य शुरू हुआ था, लेकिन किसानों के विरोध के कारण इसे रोकना पड़ा था.

पेट्रोल डीजल 19 जून का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आगरा, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज में नहीं बढ़े दाम

मौजूदा वक्त में रन-वे छोटा होने के कारण लंबी दूरी की यात्रा करने वाले बड़े जहाज यहां उतर नहीं पाते. अब रन-वे विस्तार का काम चालू होने के बाद यहां भारी कार्गो विमान उतर सकेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें