Russia Ukraine War: यूक्रेन से लखनऊ पहुंचे युद्ध में फंसे 5 छात्र, बताया आंखों देखा हाल

Swati Gautam, Last updated: Tue, 1st Mar 2022, 9:25 PM IST
  • यूक्रेन-रूस युद्ध में फंसे 5 भारतीय छात्रों को मंगलवार को लखनऊ पहुंचाया गया. भारत आते ही छात्र अपनों को देखकर भावुक हो उठे. छात्रों ने इस दौरान पत्रकारों को अपनी आपबीती बताई. छात्रों ने यूक्रेन में फंसे छात्रों की स्थिति के बारे में भी बताया.
यूक्रेन से लखनऊ पहुंचे युद्ध में फंसे 5 छात्र

लखनऊ. यूक्रेन-रूस युद्ध में फंसे 5 भारतीय छात्रों को मंगलवार को लखनऊ पहुंचाया गया. जब छात्र यूक्रेन से लौटे छात्र लखनऊ एयरपोर्ट पर अपने परिजनों से मिले तो वे अपनों को देखकर भावुक हो उठे. जैसे ही छात्र अपने परिजनों के साथ नम आंखों के साथ गले लगे तो उनकी पलकें भीग गईं. वहीं कुछ छात्रों ने पत्रकारों को आप बीती और यूक्रेन की स्थिति के बारे में भी बताया. खान नदीम अहमद ने बताया कि अभी भी उनके लखनऊ के 10 से 15 दोस्त यूक्रेन में फंसे हुए हैं वहीं शाहजहांपुर की जया ने बताया कि उनके साथ वहां के लोग और आर्मी द्वारा अच्छा बर्ताव नहीं किया जा रहा है.

यूक्रेन में फंसी छात्र शाहजहांपुर की जया ने मीडिया से बातचीत करते हुए लखनऊ एयरपोर्ट पर बताया कि छात्रों को बॉर्डर पर बहुत दिक्कतें हो रही हैं. बहुत सारे छात्र बॉर्डर पर एकत्रित हो रहे हैं जिसके साथ वहां की पुलिस और वहां के लोग अच्छा व्यवहार नहीं कर रहे हैं. छात्र ने एक बोर्ड पर फंसे अन्य छात्रों की एक वीडियो भी पत्रकारों को दिखाई जिसमें बड़ी संख्या में छात्र सड़कों पर खड़े हैं और कहा कि यूक्रेन के लोग खुद भी परेशान हो रहे हैं और हम लोगों को भी परेशान कर रहे हैं. वहीं खान नदीम अहमद का भी यही कहना है कि यूक्रेन के जवान इंडियन छात्रों के साथ अच्छा बर्ताव नहीं कर रहे हैं.

Video: लाल सूट पहने शिव मंदिर में दर्शन को लाइन में लगीं प्रियंका गांधी, चौंक गए लोग

बताया जा रहा है कि यूक्रेन में फंसे जो पांच छात्र भारत पहुंचे हैं. उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट से ही प्रशासन ने प्राइवेट गाड़ियों से उनके घर भेजा. इन पांच छात्रों में नदीम खान, लखनऊ की आकांक्षा चौरसिया, गोंडा के जैनुल आब्दीन अंसारी, शाहजहांपुर की जया कुमारी और कानपुर के विकास यादव का नाम शामिल है. एक छात्र ने बताया कि हम लोग पांच दिन संघर्ष करते हुए बॉर्डर पार कर रोमानिया पहुंचे. वहां से मुंबई और फिर लखनऊ आए. लखनऊ पहुंच कर छात्रों ने राहत की सांस ली. चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचे छात्रों का एडीएम विपिन मिश्र ने स्वागत किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें