BJP विधायक का बयान घोर निंदनीय, सरकार छात्र के शव को ससम्मान लाए: अखिलेश यादव

Naveen Kumar, Last updated: Sat, 5th Mar 2022, 2:53 PM IST
  • सपा मुखिया अखिलेश यादव ने यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र के शव को लेकर भाजपा विधायक द्वारा दिए गए बयान को निंदनीय बताया है. अखिलेश ने ट्विट कर कहा है कि सरकार शव को सम्मानपूर्वक लेकर आए.
अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र के शव को लेकर भाजपा विधायक द्वारा दिए गए बयान को निंदनीय बताया है. अखिलेश यादव ने शनिवार को ट्वीट कर ​भाजपा विधायक के इस बयान को लेकर भाजपा सरकार पर हमला बोला है. अखिलेश ने कहा कि सरकार शव को सम्मानपूर्वक लेकर आए. इसके अलावा उन्होंने कहा कि सरकार यूक्रेन में फंसे छात्रों का अधूरा रहा कोर्स पूरा कराने पर अपना रुख स्पष्ट करें. बता दें कि कर्नाटक में हुबली-धारवाड़ निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा विधायक अरविंद बेलाड ने बयान दिया था कि एक ताबूत जितनी जगह लेता है, उतनी जगह पर आठ से 10 लोगों को प्लेन में बैठाया जा सकता है. भाजपा विधायक के इस विवादित बयान के बाद विपक्ष भाजपा पर हमलावर हो गया है.

क्या कहा अखिलेश ने?

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, "यूक्रेन में मारे गये छात्र के शव को लाने के मामले में संवेदनहीन भाजपा विधायक का ये बयान घोर निंदनीय है कि जहाज़ में जितनी जगह में एक शव आएगा उतने में आठ लोग आ सकते हैं. सरकार शव को ससम्मान लाए व स्पष्ट करे कि जिन छात्रों का कोर्स यूक्रेन में अधूरा रह गया है वो अब पूरा कैसे होगा."

क्या है मामला?

बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के कारण भारतीय छात्र यूक्रेन में भी फंसे हुए हैं. यूक्रेन में बमबारी की चपेट में आकर भारतीय छात्र नवीन की मौत हो गई थी. कर्नाटक में रह रहे परिजन नवीन के शव का इंतजार कर रहे हैं. इसी बीच भाजपा विधायक अरविंद बेलाड ने विवादित बयान दिया कि जब जीवित लोगों को वापस लाना बहुत चुनौतीपूर्ण है, शव वापस लाना और भी कठिन हो गया है, क्योंकि एक मृत शरीर को लाने के लिए फ्लाइट में अधिक जगह लगती है। एक शव जितनी जगह में आता है, उतनी जगह में 8 से 10 लोग आ सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें