सेफ्टी कंट्रोल एंड डिवाइसेस प्रा. लि. कर रही ईपीएस के क्षेत्र में बेहतर काम

Smart Branded Content Desk, Last updated: Tue, 17th Nov 2020, 3:03 PM IST
  • सेफ्टी कंट्रोल एंड डिवाइसेस प्राइवेट लिमिटेड इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) के क्षेत्र में बेहतर काम कर रही है. लखनऊ में स्थित कंपनी आईएसओ प्रमाणित है और आईआरएफ, एनएफपीए और एसएफपीई की भी सदस्य है.
सेफ्टी कंट्रोल एंड डिवाइसेस प्राइवेट लिमिटेड इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रही है. फायर कंट्रोल व्यवसाय की रक्षा करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है. वित्तीय सुरक्षा और अपने कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए यह आज हर कम्पनी की जरूरत बन गया है.

लखनऊ. सेफ्टी कंट्रोल एंड डिवाइसेस प्राइवेट लिमिटेड एक इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) कंपनी है. कंपनी का मुख्यालय उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में है. आईएसओ प्रमाणित कम्पनी आईआरएफ, एनएफपीए और एसएफपीई की भी सदस्य है. कंपनी मुख्य रूप से अग्निशमन और विद्युत सब स्टेशन के लिए काम करती है. अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में काम करने वाली कई कंपनियां भी सेफ्टी कंट्रोल एंड डिवाइसेस से सेवाएं लेती हैं. भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (बीएचईल), पावर ग्रिड कार्पोरेशन, उतर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम (यूपीआरएनएनएल), दिल्ली ट्रांस्को लिमिटेड, उत्तर प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कार्पोरेशन लिमिटेड (यूपीपीटीसीएल), उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन लि. (यूपीपीएल), नेशनल थर्मल पॉवर कार्पोरेशन लिमिटेड और (एनटीपीसी) कंपनी के प्रमुख क्लाइंट्स हैं.

फायर कंट्रोल व्यवसाय की रक्षा करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है. वित्तीय सुरक्षा और अपने कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए यह आज हर कम्पनी की जरूरत बन गया है. अपने व्यवसाय को आग से बचाने के लिए, भवन और इसकी सामग्री को संभावित नुकसान से सुरक्षित रखने का सबसे अच्छा तरीका हैअग्नि सुरक्षा प्रणाली में निवेश करना. सेफ्टी कंट्रोल एंड डिवाइसेस प्राइवेट लिमिटेड बेहतर अग्नि सुरक्षा प्रणाली की सुविधा मुहैया कराती है. अग्नि सुरक्षा प्रणालियों में अग्नि शमन, स्प्रिंकलर, स्मोक डिटेक्टर, फायर हाइड्रेंट और अन्य अग्नि सुरक्षा उपकरण शामिल हैं जो आग से बचाने में काम आते हैं. कंपनी ग्राहकों की जरूरत व अग्निशमन के महत्व को समझती है और गुणवत्तायुक्त उपकरण उपलब्ध कराती है. यह कंपनी अग्नि सुरक्षा सेवाओं की एक पूरी श्रृंखला प्रदान करती है, जिसमें सिस्टम डिज़ाइन से लेकर स्थापना, रखरखाव, निरीक्षण और मरम्मत शमिल है.

कंपनी ग्राहकों की जरूरत व अग्निशमन के महत्व को समझती है और गुणवत्तायुक्त उपकरण उपलब्ध कराती है.

आपके अग्नि सुरक्षा प्रणालियों के हिस्सों को नियमित अंतराल पर निरीक्षण या परीक्षण करने की आवश्यकता हो सकती है. आपको विशिष्ट अग्नि सुरक्षा उपकरणों का उपयोग करने के तरीके के बारे में प्रशिक्षित करने की आवश्यकता हो सकती है. कम्पनी द्वारा अग्नि सुरक्षा सेवाओं का पूर्ण स्पेक्ट्रम प्रदान किया जाता है. अग्नि सुरक्षा सेवाओं व उपकरणों के लिए आप सेफ्टी कंट्रोल एंड डिवाइसेस प्राइवेट लिमिटेड से संपर्क कर सकते हैं. अक्षय उर्जा या नवीकरणीय ऊर्जा में वे सारी उर्जा शामिल हैं, जिनसे प्रदूषण नहीं होता और जिसके स्रोत का क्षय नहीं होया. सौर ऊर्जा,ज्वार-भाटा से प्राप्त उर्जा, बायोगैस, जैव इंधन आदि नवीनीकरणीय उर्जा या ग्रीन एनर्जी के कुछ उदाहरण हैं. सेफ्टी कंट्रोल एंड डिवाइसेस प्राइवेट लिमिटेड इस क्षेत्र में कार्य करने वाली कंपनियों को बेहतर सेवाएं उपलब्ध करा रही है.

सेफ्टी कंट्रोल एंड डिवाइसेस प्राइवेट लिमिटेड इस क्षेत्र में कार्य करने वाली कंपनियों को बेहतर सेवाएं उपलब्ध करा रही है.

सबस्टेशन परियोजनाएं

एक सबस्टेशन विद्युत उत्पादन, ट्रांसमिशन और वितरण प्रणाली का हिस्सा है. सेफ्टी कंट्रोल एंड डिवाइसेस प्रा. लि. इस प्रक्रिया में विभिन्न कंपनियों को उपकरण व सेवाएं उपलब्ध करा रही है. कम्पनी की कई परियोजनाएं सफलतापूर्वक चल रही हैं -

• सब स्टेशन बक्शी का तालाब

• सब स्टेशन, कानपुर साउथ

• सब स्टेशन, निघासन जिला

• सब स्टेशन, श्रीमऊ

सेफ्टी कंट्रोल एंड डिवाइसेस प्रा. लि. इस प्रक्रिया में विभिन्न कंपनियों को उपकरण व सेवाएं उपलब्ध करा रही है.
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें