सहारा प्रमुख के मानहानि मामले में कोर्ट नेटफ्लिक्स के तीन अधिकारियों को किया तलब

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 14th Oct 2021, 8:23 AM IST
  • सहारा प्रमुख सुब्रत राय पर वेबसीरीज बनाने और उसमें आपत्तिजनक कंटेंट दिखाने को लेकर नेटफ्लिक्स के खिलाफ चल रहे मानहानि केस में विशेश अदालत के जज से 15 नवंबर को कोर्ट में तलब किया है. सहारा ग्रुप की ओर से यह आरोप लगाया गया है कि वेबसीरीज की कंपनी ने गलत कंटेंट पेश किया है.
सहारा प्रमुख के मानहानि मामले में कोर्ट नेटफ्लिक्स के तीन अधिकारियों को किया तलब

लखनऊ. सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत राय द्वारा कोर्ट में नेटफ्लिक्स के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया है. इस केस में विशेष अदालत के सीजेएम सुनील कुमार ने वेब चैनल कंपनी के अभिषेक नाग, निक रिड और रीवा शर्मा को बतौर ईरोपी 15 नवंबर को कोर्ट में तलब होने का आदेश दिया है. बता दें कि सुब्रत राय के असिस्टेंट मैनेजर दिनेश कुमार ने आरोप लगाया कि नेटफ्लिक्स ने सुब्रत राय के खिलाफ गलत कंटेंट बनाकर उसकी छवि को खराब करने का प्रयास किया है.

2019 में डॉक्यूमेंट्री के लिए मिलने आए थे नेटफ्लिक्स की टीम

दिनेश कुमार ने बताया कि 2019 में सुब्रत राय से नेटफ्लिक्स के निक रिड और रेखा शर्मा से मिलने आए. इस दौरान इन्होंने भारत की अर्थव्यवस्था को गति देने वालों पर वेबसीरीज बनाने की बात की. लेकिन इन्होंने वेबसीरीज में राय को वित्तीय घोटाला करने वाला बताकर विजय माल्या, नीरव मोदी जैसे लोगों जैसा दिखाने का प्रयास किया. जिसको लेकर हमने कोर्ट में मामला दर्ज किया कि वेबसीरीज के जरिए राय की प्रतिष्ठा पर प्रतिकूल असर पड़ा.

अखिलेश की ना फिर भी गठबंधन को तैयार चाचा शिवपाल, बताई BJP से जुड़ी ऐसी वजह...

कई बार पूछने पर भी नहीं दी कोई जानकारी

दिनेश ने कोर्ट को बताया कि इस बीच कई बार कंपनी से वेबसीरीज के नाम व ट्रेलर को लकर बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी. वहीं, 2020 में डॉक्यूमेंट्री के ट्रेलर में सुब्रत राय के खिलाफ आपत्तिजनक बात कही गई. उनको वित्तीय घोटाले से भी जोड़ा गया. जिसके चलते हमें लीगल एक्शन लेना पड़ा.

अब गेहूं की गुणवत्ता की जांच करेगा SLCM का 'मेड इन इंडिया' क्वालिटी चेक ऐप

याचिका के अनुसार, वेबसीरीज में सुब्रत राय को लालच, कपट औऱ भ्रष्टाचार के जरिए व्यापार करने वाला दिखाया गया है. जिससे कंपनी औ सुब्रत राय की छवि खराब करने वाला बताकर मामला दर्ज किया गया. इससे कंपनी के अधिकारी व कर्मचारी आहत हुए है औक समाज में सहारा के प्रति हीन भावना आ गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें