यूपी चुनाव: भतीजे अखिलेश यादव की सपा का चाचा शिवपाल की प्रसपा से गठबंधन जल्द !

SHOAIB RANA, Last updated: Wed, 3rd Nov 2021, 2:39 PM IST
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि वे यूपी चुनाव 2022 के लिए चाचा शिवपाल यादव की प्रसपा से गठबंधन करने को तैयार हैं. मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर आधिकारिक ऐलान किया जा सकता है.
चाचा शिवपाल यादव के पांव छूकर आशीर्वाद लेते पूर्व सीएम अखिलेश यादव ( फाइल फोटो )

लखनऊ. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने काफी सोच विचार के बाद कह दिया है कि यूपी चुनाव 2022 के लिए वे चाचा शिवपाल यादव की प्रसपा के साथ गठबंधन करेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि चाचा शिवपाल का पूरा सम्मान किया जाएगा, उनका ज्यादा से ज्यादा सम्मान करेंगे. अखिलेश यादव के ऐलान से पहले काफी बार शिवपाल यादव भी गठबंधन की चाह दिखा चुके हैं लेकिन अखिलेश की साफ हां या ना कि वजह से अभी तक बात अटकी हुई थी. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के 22 नवंबर को जन्मदिन के मौके पर सपा और प्रसपा के गठबंधन का आधिकारिक ऐलान भी किया जा सकता है.

गौरतलब है कि पिछले काफी दिनों से शिवपाल और अखिलेश यादव के बीच गठबंधन को लेकर अलग-अलग कयास लगाए जा रहे थे. ऐसे में अखिलेश यादव ने खुद गठबंधन की हां कर सभी कयासों पर विराम लगा दिया है. अखिलेश यादव ने कहा कि अपने चाचा की पार्टी समेत सभी क्षेत्रीय दलों से गठबंधन करेंगे.

6 रुपये के प्लास्टिक से बनेगा पेट्रोल-डीजल, किसानों को मिलेगा 70 रुपये प्रति लीटर

गठबंधन के ऐलान के साथ-साथ समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में महंगाई से हर कोई परेशान है, हर चीज में अब महंगाई है, किसान से लेकर नौजवान तक परेशान हैं. भाजपा सरकार तो किसानों को खाद तक नहीं दे पा रही है और दूसरी ओर मुख्यमंत्री योगी हमारी सरकार के कार्यों का उद्घाटन करने में लगे हुए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें