अखिलेश के बयान के बाद यूपी में 'जिन्ना' विवाद, CM योगी ने कही ये बड़ी बात

SHOAIB RANA, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 7:03 PM IST
  • यूपी में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के जिन्ना पर बयान को लेकर राजनीतिक पारा चढ़ गया है. अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने हमला बोलते हुए इसे शर्मनाक बताया है. 
फोटो- सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ. सपा प्रमुख अखिलेश यादव के 'मोहम्मद अली जिन्ना' पर बयान को लेकर यूपी में सियासी पारा चढ़ गया है. भाजपा के फायरब्रांड नेता और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष के बयान पर निशाना साधा है. सीएम योगी ने अखिलेश के बयान को तालिबानी सोच का परिणाम बताते हुए इसे तुष्टिकरण की राजनीति बताया. सीएम योगी ने कहा कि अखिलेश का बयान विभाजनकारी मानसिकता को दर्शाने वाला है और 2022 के चुनाव में जनता ऐसे लोगों को खारिज कर देगी.

गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने रविवार को देश की आजादी के लिए स्वतंत्रता संग्राम में महात्मा गांधी और सरदार वल्लभ भाई पटेल के साथ जिन्ना का भी योगदान होने की बात कही थी. अखिलेश यादव ने जनसभा के दौरान कहा था कि गांधी, पटेल और जिन्ना ने एक ही संस्थान ने पढ़ाई की थी जिसके बाद तीनों का आजादी के संग्राम में योगदान रहा था.

एक ही लड़के पर तीन सगी बहनों का आया दिल, तीनों बहने युवक के साथ फरार

अखिलेश के इस बयान पर यूपी में राजनीतिक हलचल मच गई. सीएम योगी ने कहा कि अखिलेश यादव का देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों के साथ जिन्ना की तुलना करने वाला बयान शर्मनाक है. वहीं यूपी की भाजपा सरकार में अल्पसंख्यक मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि अखिलेश का बयान उनकी राजनीतिक अपरिपक्वता को दर्शाता है. मोहसिन रजा ने कहा कि अखिलेश यादव का ऐसा बयान स्वतंत्रता सेनानियों के लिए काफी अपमानजनक है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें