बेरोजगारी: रात 9 बजे 9 मिनट लाइट ऑफ आंदोलन को अखिलेश, प्रियंका का समर्थन

Smart News Team, Last updated: 09/09/2020 07:17 PM IST
  • बेरोजगारी को लेकर बीजेपी के खिलाफ उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस आज विरोध करेगी. इसके लिए पार्टी नेताओं, अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी ने लोगों से अपील की है कि 9 बजे 9 मिनट लाइट बंद करके मशाल और दीये जलाएं.
BJP के खिलाफ SP का 9 बजे 9 मिनट लाइट बंद अभियान, लोगों से की मशाल जलाने की अपील

लखनऊ. देशभर में 9 सितंबर यानी आज 9 बजे 9 मिनट के लिए लाइट बंद करके बीजेपी सरकार के खिलाफ विरोध जताया जाएगा. इसके लिए विपक्ष जुटा हुआ है. ये विरोध युवाओं की बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर जताया जा रहा है. इस पर उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी भी विरोध में उतरे हैं. उन्होंने ट्वीट करके लोगों से अपील की है.

अखिलेश यादव ने शायराना अंदाज में ट्वीट करके कहा कि, मुट्ठियां जब बंध जाती हैं नौजवानों की, नींद उड़ जाती है ‘ज़ुल्मी हुक्मरानों’ की, आइए युवाओं व उनके परिवार की बेरोज़गारी-बेकारी के इस अंधेरे में हम आज रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए बत्तियां बुझाकर क्रांति की मशाल जलाएं, उनकी आवाज़ में आवाज़ मिलाएं! #9Baje9Minute #9बजे9मिनट #NoMoreBJP.

लखनऊ: कम्प्यूटर फर्म से दंपत्ति ने लूटा हजारों का सामान, दोबारा पहुंचे तो हुआ ये

वहीं प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर लिखा इस देश का युवा अपनी आवाज सुनाना चाहता है. अपनी रूकी हुई भर्तियों, परीक्षाओं की तिथियों, अपॉइंटमेंट एवं नई नौकरियों को लेकर युवा अपनी आवाज उठा रहा है. आज हम सबको युवाओं की रोजगार की लड़ाई में उनका साथ देने की जरूरत है. #9बजे9मिनटयुवाओंकीबात #StopPrivatisation_SaveGovtJob.

दोनों ही पार्टियों ने बीजेपी के खिलाफ बेरोजगारी के मुद्दे को उठाया है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि बीजेपी के खिलाफ आज लाइट बंद करके मशाल और दीया जलाएं. वहीं देशभर में अन्य पार्टियों ने भी यही अपली के साथ लोगों को बीजेपी का विरोध करने के लिए कहा है.

कानपुर: स्वीपर कॉलोनियों के विवाद में योगी आदित्यनाथ ने मांगी रिपोर्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें