योगी सरकार में खाद से कीटनाशक सब महंगे, किसानों से किए वादे भी भूले: अखिलेश

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Jul 2021, 9:00 PM IST
  • समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2022 में सत्ता में आने पर कोरोना काल में हुई मौतों को छुपाने वाले अधिकारीयों पर कार्यवाही करने की बात कही है. उन्होंने जिला पंचायत चुनाव को लेकर कहा है की बीजेपी सरकार के इशारों पर प्रशासन ने घपलेबाजी कर बीजेपी को जिताने का काम किया है. यूपी ने चुनावों में ऐसी हिंसा कभी नहीं देखी है.
अखिलेश यादव ने सत्ता वापसी पर कोरोना काल में हुई मौतों के आंकड़ों की जाँच होगी

लखनऊ. कोरोना से हुई मौतों को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है. अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी सरकार बनने पर कोरोना में हुई मौतों के आंकड़े छिपाने हिसाब लिया जायेगा. कोरोना काल में हुई मौतों का ऑडिट कराया जायेगा. दोषी अफसरों को चिह्नित कर कार्यवाही की जाएगी. 

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को पार्टी कार्यालय में जनसमुदाय को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है की यह मुख्यमंत्री की अक्षमता का परिणाम है कि प्रदेश में रोजी-रोजगार नहीं है और विकास ठप पड़ा हुआ है. भाजपा विकास के एजेंडे पर नहीं नफरत और झगड़ा फैलाने के एजेंडे में लगी हुई है. 

नशे में धुत युवती का सड़क पर ड्रामा, कहा- शराब पिलाकर नेताओं के सामने परोसा

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में किसानों की आय दुगनी करने का दावा करने वाली बीजेपी सरकार में किसानों का बुरा हाल है. भाजपा राज में डीजल-पेट्रोल के आसमान छूते भाव और बढ़ती मंहगाई से जनता बेहाल है. बीजेपी की सरकार में खेती के काम आने वाली खाद, बीज, कीटनाशक सब मंहगे हैं. भाजपा ने सन् 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया उसका दूर-दूर तक कुछ भी अता-पता नहीं है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है की कोरोना काल में भाजपा ने जनता को उसके हाल पर छोड़ दिया. दवा, इलाज और आक्सीजन के अभाव में तमाम लोगों की तड़प-तड़प कर जानें चली गई. इसके लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है. पंचायत चुनाव को लेकर भी भाजपा को आड़े हाथो लिया है. आखहिलेश ने है की भाजपा ने अराजकता के बल पर जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुख पदों पर कब्जा किया है. मुख्यमंत्री के इशारे पर प्रशासन ने गुंडागर्दी की सभी हदें पार कर दी गई हैं. यूपी में इस स्तर की गुंडागर्दी इतिहास में कभी देखने को नहीं मिली. 

यूपी जनसंख्या नीति 2021-30 का CM योगी ने किया ऐलान, जानें फुल डिटेल्स

उन्होंने कहा कि जनता ने जिला पंचायत के चुनावों में सपा को समर्थन दिया लेकिन भाजपा सरकार ने जनादेश का विरोध कर योजनाबद्ध तरीके से परिणाम भाजपा के पक्ष में किये. उम्मीदवारों से नामांकन पर्चे छीने गए, महिलाओं से दुर्व्यवहार हुआ,कार्यकर्ताओं पर  फर्जी केस लगा दिए गए. सरकार बेपरवाह होकर तथाकथित जीत का जश्न मना रही है. बड़ी कुर्सी वाले लोकतंत्र की धज्जियां उड़ती देखकर भी योगी सरकार को बधाई दे रहे हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें