अखिलेश यादव का ऐलान, किसानों के समर्थन में सपा सोमवार को निकालेगी पद यात्रा

Smart News Team, Last updated: 06/12/2020 11:46 PM IST
  • किसान आंदोलन के समर्थन में सपा सोमवार से पदयात्रा निकालेगी. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव भी इसमें शामिल होंगे. अखिलेश यादव ने कहा कि अगर सरकार कानून वापस नहीं लेती है तो सपा पूरे प्रदेश में पदयात्रा निकालेगी.
किसान आंदोलन के समर्थन में समाजवादी पार्टी सोमवार को निकालेगी पद यात्रा.

लखनऊ. किसान आंदोलन के समर्थन में समाजवादी पार्टी सोमवार को पदयात्रा निकालेगी. इसमें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी शामिल होंगे. सपा अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी पार्टी किसानों की मांगों का समर्थन करती है. सरकार तीन कानूनों का वापस लें अगर ऐसा नहीं होता है तो उनकी पार्टी पूरे प्रदेश में पदयात्रा निकालेगी.

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसान आंदोलन पर कहा कि केन्द्र सरकार के कृषि बिल के विरोध में देश भर के किसान दिल्ली बाॅर्डर पर 11 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं. अब इस आंदोलन को सभी विपक्षी दलों का समर्थन मिलने लगा है. सपा अध्यक्ष ने कहा कि मैंने इस गलत कानूनों के खिलाफ और दिल्ली में प्रदर्शनकारी किसानों का समर्थन करने के लिए हर जिले में किसान यात्रा शुरू करने का फैसला लिया है.

8 दिसंबर के भारत बंद और किसान आंदोलन पर CM योगी ने अधिकारियों को दिए ये आदेश

इस पदयात्रा के बारे में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मैं सोमवार से कन्नौज मंडी से किशन बाजार तक एक मार्च शुरू करूंगा और सरकार से इन कानूनों को रद्द करने के लिए कहूंगा. उन्होंने कहा कि सरकार तीनों किसान विरोधी कानून वापस नहीं लेती है तो उनकी पार्टी पूरे प्रदेश में लगातार पदयात्रा आयोजित करेगी.

कोविड-19 से बचाव के लिए CM योगी का आदेश- कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में ना बरते ढिलाई

अखिलेश यादव ने कहा कि जो हमारा पेट भरता है, जो हमारी अर्थव्यस्था की रीढ है. उसके साथ इतना बड़ा खिलवाड़ हो रहा है. किसान हजारों-लाखों की संख्या में दिल्ली के पास कड़ाके की सर्दी में बैठे हैं और कोई सुनने वाला नहीं है. सपा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार को मंडियों को सुधारना चाहिए था. किसानों को नहीं पता था कि इस तरह का कोई कानून देश में लागू किया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें