अखिलेश के करीबियों पर पड़ी इनकम टैक्स की रेड 4 दिन बाद खत्म, SP नेताओं का दावा- कुछ नहीं मिला

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 21st Dec 2021, 3:17 PM IST
  • समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी जैनेंद्र यादव नीतू, सपा राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय और कारोबारी राहुल भसीन के आवास पर आयकर विभाग की छापेमारी मंगलवार को खत्म हो गई. इनकम टैक्स की यह रेड कुल चार दिनों तक चली. सपा नेताओं का दावा है कि इनकम टैक्स की इस रेड में कोई बरामदगी नहीं हुई.
अखिलेश के करीबियों पर पड़ी इनकम टैक्स की रेड 4 दिन बाद खत्म, SP नेताओं का दावा- कुछ नहीं मिला (PTI)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी नेताओं के यहां पर आयकर विभाग की छापेमारी हुई. आयकर विभाग की इस छापेमारी पर सपा नेताओं का कहना है कि उनके यहां से रेड के दौरान कुछ भी नहीं मिला है. हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि आईटी की रेड में सपा नेताओं के यहां से क्या बरामदगी हुई है.

दरअसल सपा नेता जैनेंद्र यादव नीतू, कारोबारी राहुल भसीन और सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय के आवास पर आयकर विभाग ने रेड मारी थी. जानकारी के मुताबिक आईटी विभाग को इस रेड में जैनेंद्र यादव के घर से 1.02 लाख रुपए नगद और 400 ग्राम सोना मिला है. वहीं राहुल भसीन के घर से आयकर विभाग को कुछ भी नहीं मिला. साथ ही राजीव राय की माने तो उनके घर से रेड के दौरान 17 हजार रुपए के अलावा मोबाइल काल डिटेल्स, ईमेल, हार्ड डिस्क, कंप्यूटर समेत कुछ कागजात जब्त किए गए है. 

UP चुनाव : SP, BSP, आप, कांग्रेस को झटका, 11 दिग्गज नेता-अभिनेता BJP में शामिल

जैनेंद्र यादव और राहुल भसीन के आवास पर तकरीबन 60 घंटे की रेड हुई. जो मंगलवार को खत्म हो गई. वहीं राजीव राय के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी करीब 15 से 16 घंटे तक चली. इनके आवास पर चली रेड रात करीब 12 बजे खत्म हुई. इनके घर से जब्त किए गए दस्तावेज में पिछली सरकार में कई फर्मों को दिए गए ठेकों और उनसे लेन देन का ब्यौरा है. इसके साथ ही आयकर विभाग ने इनके बैंक लॉकर की भी तलाशी ली, लेकिन उन्हें वहां पर भी कुछ नहीं मिला.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें