अभिषेक मिश्र को सरोजनीनगर से सपा का टिकट, लखनऊ उत्तर से पूजा शुक्ला मैदान में

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Wed, 2nd Feb 2022, 5:29 PM IST
  • सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा को सरोजनीनगर से यूपी विधानसभा चुनाव का टिकट दिया है. वहीं लखनऊ उत्तर से छात्र राजनीती से उभरी पूजा शुक्ला को चुनावी मैदान में उतरा है.
अभिषेक मिश्र को सरोजनी नगर से सपा का टिकट, लखनऊ उत्तर से पूजा शुक्ला मैदान में

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ विधानसभा की सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. सपा की प्रत्यशियों के लिस्ट के मुताबिक पिछली साल 2012 में लखनऊ उत्तर से विधायक बने और अखिलेश सरकार में मंत्री रहे अभिषेक मिश्रा को इस बार लखनऊ के सरोजनी नगर से उम्मीदवार बनाया गया है. अभिषेक मिश्रा का टिकट अखिलेश यादव ने बुधवार को फाइनल किया है. 

बताया जा रहा है कि अभिषेक मिश्रा ने अपने मंत्रित्व कार्यकाल में कई विकास कार्य करवाए थे. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में लड़ने के लिए अभिषेक ने फिर से लखनऊ उत्तर से लड़ने का मन बना लिया था. इतना ही नहीं उन्होंने तो चुनाव प्रचार के साथ ही जनसम्पर्क भी शुरू कर दिया था. लेकिन मंगलवार को उत्तर से छात्र राजनीति से उभरी पूजा शुक्ला को टिकट दे दिया गया. जिसके बाद से अभिषेक मिश्रा व्यथित भी थे. 

UP चुनाव: सपा की 12 कैंडिडेट की लिस्ट, प्रयागराज की 3 सीटों पर प्रत्याशी घोषित

टिकट नहीं मिलने पर अभिषेक मिश्रा की अखिलेश यादव से मंगलवार को लम्बी बात चली थी. इसके बाद अभिषेक मिश्र सरोजिनी नगर से चुनाव लड़ने को राजी हुए. अभिषेक मिश्र के लिए सरोजनीनगर नया क्षेत्र है. यहां से पहले अखिलेश यादव के रिश्तेदार अनुराग यादव और क्षेत्र में पकड़ रखने वाले शंकरी यादव में से किसी एक को चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थी. समाजवादी पार्टी ने मलिहाबाद बसे अपना उम्मीदवार बदला है. वहां से सोनी कन्नौजिया को यूपी चुनाव का प्रत्याशी बनाया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें