यूपी में साथ मिलकर 2022 का चुनाव लड़ेंगे अखिलेश और शिवपाल यादव, दिया ये संकेत

Smart News Team, Last updated: Sat, 14th Nov 2020, 7:09 PM IST
  • समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवारों से पत्रकारों से कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में शिवपाल यादव की प्रसपा जैसी पार्टियों के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ेंगे.
अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 के चुनाव में छोटे दलों के साथ गठबंधन करेंगे.

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 का चुनाव सपा का होगा. अखिलेश यादव ने शुक्रवार को परिवार के साथ दिवाली मनाने के लिए सैफई पहुंचे. ईटावा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सपा विधानसभा चुनाव में शिवपाल यादव की प्रसपा के साथ गठबंधन करेगी.

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को ईटावा के सिविल लाइन के आवास पर पत्रकारों से बातचीत की. जिसमें अखिलेश यादव ने कहा कि सपा विधानसभा चुनाव में बड़े दलों के साथ गठबंधन नहीं करेगी. जो छोटे दल तैयार होंगे उनके साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे, इसमें प्रसपा भी शामिल है. उन्होंने कहा कि सरकार बनी और प्रसपा साथ आई तो उनके नेताओं को भी मंत्री बनाएंगे. इस मौके पर कांग्रेस और बसपा के एक दर्जन से ज्यादा नेताओं ने सपा की सदस्यता ली.

दिवाली पर इस शुभ संयोग में लक्ष्मीपूजन से होगी धन की वर्षा, ये हैं शुभ चौघड़िया मुहूर्त

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि वो प्रसपा के साथ गठबंधन को तैयार हैं. जसवंत नगर सीट भी उन्होंने प्रसपा नेता शिवपाल यादव के लिए छोड़ रखी है. उन्होंने कहा कि अबकी बार प्रदेश में सपा की सरकार बनेगी और साथ में चुनाव लड़ने पर प्रसपा नेता शिवपाल यादव को कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा.

UP BJP प्रभारी बने राधामोहन सिंह, सह प्रभारी संजीव चौरसिया, छत्तीसगढ़ में नितिन नवीन

अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 का चुनाव सपा का होगा. जनता भाजपा के कामों से पूरी तरह ऊब चुकी है. विकास की बात करने वाली बीजेपी सरकार का विकास कहीं भी दिखाई नहीं दे रहा है. अखिलेश यादव ने कहा कि बिहार चुनाव में भाजपा ने जनता के साथ धोखा किया है. ईवीएम में गड़बड़ी करके ही भाजपा सरकार बना लेती है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें