कभी पहली नजर में डिंपल को दिल दे बैठे थे अखिलेश, आज मना रहे शादी की 22वीं सालगिरह

Swati Gautam, Last updated: Wed, 24th Nov 2021, 9:01 PM IST
  • समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और डिंपल यादव की आज शादी की सालगिरह है. 24 नवंबर 1999 को दोनों शादी के बंधन में बंधे थे. अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव की लव स्टोरी किसी फिल्मी प्रेम कहानी से बिल्कुल भी कम नहीं है. आज हम आपको अखिलेश और डिंपल की बेहद दिलचस्प लव स्टोरी बताने जा रहे हैं.
कभी पहली नजर में डिंपल को दिल दे बैठे थे अखिलेश, आज मना रहे शादी की 22वीं सालगिरह. photo credit- twitter

लखनऊ. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और डिंपल यादव 24 नवंबर 1999 को शादी के बंधन बंधे थे आज उनकी शादी को पूरे 22 साल हो चुके हैं. अखिलेश यादव की सालगिरह के अवसर पर उनकी बेटी अदिति यादव ने ट्विटर पर उन्हें बधाई देते हुए फोटो शेयर किया है और लिखा है कि 'हैप्पी एनिवर्सरी मम्मी डैडी'. समाजवादी पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता और आम लोगों को भी पति-पत्नी की ये जोड़ी बेहद पसंद है. अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव की लव स्टोरी किसी फिल्मी प्रेम कहानी से बिल्कुल भी कम नहीं है. आज हम आपको यूपी के सबसे बड़े राजनीतिक घराने के बड़े बेटे और पूर्व सीएम अखिलेश यादव और डिंपल यादव की बेहद दिलचस्प लव स्टोरी बताने जा रहे हैं.

ऐसे शुरू हुई प्रेम कहानी

पहली बार अखिलेश और डिंपल की मुलाकात तब हुई थी जब अखिलेश 21 साल के थे जबकि डिंपल महज 17 साल की थीं. स्कूली दिनों में दोनों की मुलाकात पहली बार एक कॉमन फ्रेंड के घर पर हुई थी और वहीं अखिलेश खूबसूरत डिंपल पर अपना दिल हार बैठे. उसके बाद दोनों की मुलाकातों का सिलसिला बढ़ता ही गया और दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा. साल 1996 में अखिलेश पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया चले गए. इस लंबी दूरी के बाद भी दोनों का प्यार कम नहीं हुआ. इस दौरान दोनों एक दूसरे को ग्रिटिंग कार्ड और लेटर्स भी भेजते थे. यह सिलसिला करीब चार सालों तक चला. जब अखिलेश अपनी पढ़ाई पूरी कर वापस उत्तर प्रदेश लौटे तो उन्होंने डिंपल से शादी करने का मन बना लिया.

अखिलेश यादव की साइकिल पर सवार अपना दल की कृष्णा पटेल, सीटों पर जल्द होगा बंटवारा

अखिलेश और डिंपल की लव स्टोरी को शादी के रिश्ते में बदलने के लिए दूसरी प्रेम कहानियों की तरह इनकी प्रेम कहानी में भी कई अटकलें आईं लेकिन दोनों का प्यार इतना सच्चा था कि 24 नवंबर 1999 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए. बता दें कि डिंपल उत्तराखंड के निवासी रहे लेफ्टिनेंट कर्नल एससी रावत की बेटी हैं. दोनों की जोड़ी बेहद ही अनोखी है. एक तरफ जहां अखिलेश की रुचि राजनीति और स्पोर्ट्स में है वहीं डिंपल घुड़सवारी और पेंटिंग का शौक रखती हैं. कहा जाता है कि डिंपल यादव को हार्ड रॉक संगीत भी बेहद पसंद है. डिंपल अखिलेश को प्यार से अखिलेश दादा के नाम से पुकारती हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें