पीएम मोदी की रैली के दौरान कार में तोड़फोड़ करने वाले 5 नेता सपा से सस्पेंड

Smart News Team, Last updated: Wed, 29th Dec 2021, 7:14 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कानपुर में हुई रैली के दौरान कार में तोड़फोड़ करने वाले समाजवादी पार्टी के 5 नेता-कार्यकर्ताओं को पार्टी ने सस्पेंड कर दिया है. पांचों अभी पुलिस गिरफ्त में हैं. बीजेपी ने सपा पर दंगा भड़काने की साजिश रचने के आरोप लगाए हैं. 
कानपुर में पीएम मोदी की रैली के दौरान कार में तोड़फोड़ करते सपा कार्यकर्ता (फोटो-सोशल मीडिया)

कानपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में खलल डालने वाले सपा के 5 कार्यकर्ताओं को पार्टी ने सस्पेंड कर दिया है. कानपुर पुलिस ने केस दर्ज कर पांचों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया. बीजेपी ने आरोप लगाए कि मंगलवार को कानपुर में हुई पीएम मोदी की रैली के दौरान समाजवादी पार्टी ने शहर में दंगा भड़काने की कोशिश की थी. सस्पेंड किए गए नेताओं में सपा ओबीसी प्रकोष्ठ के पूर्व सचिव अंकुर पटेल भी शामिल हैं.

कानपुर की नौबस्ता थाना पुलिस ने मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड के पूर्व नगर प्रवक्ता शुकांत शर्मा, छात्र सभा के क्षेत्रीय मंत्री सचिन केशरवानी, यूथ ब्रिगेड नगर सचिव अभिषेक रावत, युवजन सभा के पूर्व जिला मंत्री नीकेश कुमार और अंकुर पटेल को गिरफ्तार किया. 

यहां पढ़ें पूरा मामला-

कानपुर में PM मोदी की रैली के दौरान दंगा भड़काने की कोशिश, बीजेपी का सपा पर आरोप

पुलिस ने बताया कि इनपर पुतला दहन करने और कार में तोड़फोड़ करके लोगों की भावनाएं भड़काने का आरोप है. आरोपियों ने पीएम मोदी की रैली का विरोध करते हुए बीजेपी की बैनर लगी गाड़ी में तोड़फोड़ की और फिर उसका वीडियो बनाकर वायरल किया. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की. उनके अन्य साथियों की तलाश जारी है.

बीजेपी ने कहा दंगा भड़काने की साजिश

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस घटना को दंगा भड़काने की साजिश करार दिया. उन्होंने कहा कि जिस कार में तोड़फोड़ की गई, वह भी बीजेपी की नहीं थी. आरोपियों ने उसे बीजेपी के झंडे से सजाकर, दंगा भड़काने के मकसद से उसमें तोड़फोड़ की और उसे आग के हवाले करने की कोशिश की.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें