लखनऊ मेदांता में भर्ती सपा MP आजम खान की हालत गंभीर, ऑक्सीजन सपोर्ट पर

Smart News Team, Last updated: Sun, 30th May 2021, 10:42 PM IST
  • लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती आजम खान की तबीयत नाजुक बनी हुई है. उनको हर मिनट 3 से पांच लीट ऑक्सीजन दिया जा रहा है. फेफड़ों में कैविटी और फाइब्रोसिस के साथ गुर्दे की दिक्कत बढ़ गई है. डॉक्टरों का कहना है कि सेहत नियंत्रण में है.
सपा सांसद आजम खान को प्रति मिनट तीन से पांच लीटर ऑक्सीजन दिया जा रहा है.

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान की तबीयत रविवार को भी गंभीर रही. मेदांता अस्पताल में भर्ती आजम खान लगातार ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं. उनको प्रति मिनट तीन से 5 लीटर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है. आपको बता दें कि आजम खान के फेफड़ों में कैविटी और फाइब्रोसिस के साथ गुर्दे की दिक्कत बढ़ गई है. लखनऊ मे मेदांता अस्पताल के गुर्दा और क्रिटिकल केयर मेडिसन विभाग के डॉक्टरों की निगरानी में आजम खान का इलाज चल रहा है.

रविवार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने कहा कि आजम खान की सेहत गंभीर है लेकिन नियंत्रण में है. आजम खान के बेटे अब्दुल्ला खान की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है लेकिन अभी उनका अस्पताल में चल रहा है. आपको बता दें कि इससे पहले आजम खान की तबीयत में सुधार हुआ था. जिसके बाद उनको कोविड आईसीयू से नॉर्मल वार्ड में शिफ्ट किया गया था. 

इटावा में बिना वैक्सीनेशन नहीं मिलेगी शराब, क्या पूरे UP में लागू होगा ये मॉडल ?

तबीयत बिगड़ने के बाद अब फिर से आजम खान का आईसीयू में उनका इलाज चल रहा है. आपको बता दें कि सीतापुर जेल में बंद सपा सांसद आजम खान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. बीते 9 मई को तबीयत बिगड़ने के बाद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया.

UP अनलॉक: अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, कॉलेज, सिनेमा, मॉल, जिम और स्वीमिंग पूल

मेदांता अस्पताल में तबियत में गिरावट होने के चलते सपा सांसद को कोविड आईसीयू वार्ड में हाई ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया. बाद में तबीयत में सुधार होने के बाद नॉर्मल वार्ड में शिफ्ट किया गया. अब फेफड़ों में फाइब्रोसिस के मिलने से फिर से तबियत में गिरावट आई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें