सपा MP आजम खान को गुर्दे में संक्रमण की वजह से हो रही ये परेशानी, डाली गई नली

Smart News Team, Last updated: Sat, 12th Jun 2021, 10:56 PM IST
  • आजम खान की प्रोस्टेट जांच के साथ साथ अन्य कई जांच कराई गई हैं. जांच रिपोर्ट में अगर पेशाब में कोई रुकावट नजर आई तो ऑपरेशन किया जाएगा. आजम खान की तबियत के बारे में डॉक्टरों ने बताया कि फिलहाल उनकी हालत में पहले से सुधार है, लेकिन फेफड़ों, गुर्दों व अन्य अंगों में संक्रमण अभी भी है.
आजम खान हेल्थ अपडेट

लखनऊ। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के साथ-साथ लंबे समय से बीमार चल रहे मेदान्ता अस्पताल में भर्ती पूर्व मंत्री और सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के गुर्दे में संक्रमण होने की पुष्टि हुई है, जिसके कारण उन्हें खुद से पेशाब काफी दिक्कत हो रही थी. उनकी परेशानी को देखते हुए शनिवार को उनके शरीर में नली यानी कैथेडर डाली गई है.

नली डालने के बाद डॉक्टरों द्वारा आजम खान की प्रोस्टेट जांच के साथ साथ अन्य कई जांच कराई गई हैं. जांच रिपोर्ट में अगर पेशाब में कोई रुकावट नजर आई तो ऑपरेशन किया जाएगा. आजम खान की तबियत के बारे में डॉक्टरों ने बताया कि फिलहाल उनकी हालत में पहले से सुधार है, लेकिन फेफड़ों, गुर्दों व अन्य अंगों में संक्रमण अभी भी है. जिसके चलते गुर्दा, यूरोलॉजी व क्रिटिकल केयर मेडिसिन के डॉक्टरों की निगरानी में इलाज चल रहा है.

लखनऊ: मेडिसिन बैंक से फ्री में पाएं दवाई, जानें कैसे कर सकते हैं दवा दान

बताते चलें कि पूर्व मंत्री आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला सीतापुर जेल में कोरोना संक्रमित पाए गए थे. उनका इलाज जेल में ही कराया जा रहा था. नौ मई को आजम खान की हालत बिगड़ने पर सीतापुर जेल प्रशासन द्वारा उनको और बेटे अब्दुल्ला को लखनऊ के मेदान्ता हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. कुछ दिन चल इलाज के बाद आजम खान और उनके बेटे की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी.

आजम की हालत के बारे में मेदान्ता हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. राकेश कपूर बताते हैं कि आजम खान के गुर्दे के संक्रमण के चलते पेशाब करने में दिक्कत होने पर नली डाली गई है. जांच रिपोर्ट में समस्या होने पर ऑपरेशन की जरूरत पड़ सकती है. हालांकि उन्हें वार्ड में अभी भी विशेषज्ञ और क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग डॉक्टरों को निगरानी में रखा गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें