आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम जेल से रिहा, बोले- चुनाव लड़ेंगे भी, जीतेंगे भी

Smart News Team, Last updated: Sat, 15th Jan 2022, 10:51 PM IST
  • समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम जेल से रिहा हो गए हैं. अब्दुल्ला ने जेल से निकलते ही ऐलान कर दिया है कि वे यूपी चुनाव लड़ेंगे भी और जीतेंगे भी. साथ ही कहा है कि अखिलेश यादव 200 परसेंट इस चुनाव में जीत हासिल करेंगे.
फोटो- जेल से बाहर आने के बाद गाड़ी में सवार अब्दुल्लाह आजम

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम जेल से रिहा हो गए हैं. जेल से छूटने के बाद अब्दुल्ला आजम ने कहा कि वे चुनाव लड़ेंगे भी और जीतेंगे भी. अब्दुल्ला आजम ने आगे कहा कि आजम खान 9 बार विधायक रहें और उन्हें ऐसे मुकदमें में जेल में बंद रखा है जिसमें 8 लोगों को अग्रिम जमानत मिल चुकी है. आगे अब्दुल्ला आजम ने कहा कि इसबार अखिलेश जी 200 प्रतिशत मुख्यमंत्री बनेंगे.

गौरतलब है कि जेल से निकलते ही अब्दुल्ला आजम को लेने आए समर्थकों की भारी भीड़ जमा हो गई. हालांकि, पुश प्रशासन इस बात को लेकर सुबह से ही सजग था. कई जिलों से लोग सीतापुर पहुंचे जिसकी वजह से पुलिस कई जगहों पर तैनात रही. बाहर से रामपुर जाने वाली गाड़ियों में सवार लोगों से सीतापुर जाने की वजह भी पूछी गई, गाड़ियों की तलाशी भी ली गई.

UP चुनाव: सपा-RLD गठबंधन के 7 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, इन्हें मिला टिकट

बता दें कि आजम खान अभी जेल में ही बंद रहेंगे. अबदुल्ला आजम के खिलाफ 45 केस दर्ज थे और अब उन्हें सभी में जमानत मिल गई है. अब्दुल्ला आजम साल 2017 में रामपुर की स्वार सीट से जीतकर यूपी विधानसभा पहुंचे थे. बाद में कांग्रेस के प्रत्याशी रहे नवाब काजिम अली समेत दो लोगों ने अब्दुल्ला की गलत उम्र को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम खान का निर्वाचन रद्द कर दिया था. हालांकि, आजम की ओर सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी गई दो अभी पेंडिंग में है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें