अखिलेश की सपा को बड़ा झटका! मुलायम की बहू अपर्णा यादव ने थामा भाजपा का हाथ

Somya Sri, Last updated: Wed, 19th Jan 2022, 11:24 AM IST
  • समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गयी हैं. बीजेपी यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और यूपी उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई.
यूपी चुनाव: अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही दल बदल शुरू हो गया है. हालांकि अबतक बीजेपी को झटके पर झटका लगा लेकिन अब बीजेपी सपा और पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को बड़ा झटका दिया है. समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गयी हैं. अबतक बीजेपी के कई शीर्ष नेता अखिलेश यादव की सपा में शामिल हो चूंके हैं. लेकिन आज बीजेपी ने अखिलेश यादव के घर में ही कमल खिला दिया है. 

अपर्णा यादव ने बीजेपी यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और यूपी उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है. वहीं बीजेपी में शामिल होने के बाद अपर्णा यादव ने कहा , "मैं भाजपा की बहुत आभारी हूं. मेरे लिए देश हमेशा सबसे पहले आता है. मैं पीएम मोदी के काम की प्रशंसा करती हूं."

UP Elections 2022: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव- पार्टी सूत्र

वहीं बीजेपी यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, "मैं अपर्णा यादव जी का हृदय से स्वागत करता हूं. पश्चिम यूपी में चुनाव होने वाला है और SP के शासन में गुंडागर्दी को इतना महत्व दिया जाता है कि पश्चिम उ.प्र. में कोई बेटी सुरक्षित नहीं थी. अपर्णा को शुरू से लगता था कि योगी जी के शासन में एक अच्छा सुशासन है."

बता दें कि अपर्णा यादव 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा के टिकट पर लखनऊ कैंट से लड़ी थीं. मगर उन्हें बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी से 33 हजार से ज्यादा वोटों से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद रीता सांसद बन गईं और लखनऊ कैंट में हुए उपचुनाव में भी बीजेपी को जीत मिली थी. सूत्रों के मुताबिक अपर्णा यादव को आगामी चुनाव में बीजेपी लखनऊ कैंट से टिकट दे सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें