योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर सीट से लड़ाकर बीजेपी ने घर भेज दिया: अखिलेश यादव

Smart News Team, Last updated: Sat, 15th Jan 2022, 3:25 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मथुरा और अयोध्या नहीं बल्कि गोरखपुर शहर सीट से उम्मीदवार घोषित किया है. इसपर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा ने गोरखपुर से सीएम योगी को टिकट देकर वापस घर भेज दिया है.
फोटो- जनसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है जिसमें भाजपा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर सीट से उम्मीदवार बनाकर चुनावी मैदान में उतारा है. गोरखपुर से योगी कई बार सांसदी चुनाव लड़ और जीत भी चुके हैं लेकिन ये पहला मौका होगा जब वे अपने शहर से विधायकी का चुनाव लड़ेंगे. ऐसे में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी योगी को गोरखपुर शहर सीट से टिकट देने पर तंज कसा है. सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा ने गोरखपुर से सीएम योगी को टिकट देकर वापस घर भेज दिया है. बता दें कि इससे पहले चर्चा थी कि बीजेपी ने योगी के नाम पर अयोध्या से टिकट फाइनल किया था लेकिन लिस्ट के जारी होते ही इन सभी चर्चाओं पर विराम लग गया.

बीजेपी की लिस्ट जारी होने के बाद अखिलेश यादव ने शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि यूपी में जनता के घर भेजने से पहले ही खुद भारतीय जनता पार्टी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को घर वापस भेज दिया है. अखिलेश ने कहा कि मुझे खुशी है कि पार्टी ने योगी को सीधा घर भेज दिया. अखलिश ने कहा कि पहले उन्हें अयोध्या और मथुरा से लड़वाने की बात कही जा रही थी. अखिलेश यादव ने आगे कहा कि योगी जी बीजेपी के सदस्य नहीं हैं इसलिए उन्हें घर भेज दिया गया है जिसके लिए हम भाजपा को धन्यवाद देते हैं.

BJP List: योगी आदित्यनाथ ना अयोध्या, ना मथुरा, गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने 105 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है जिसमें सीएम योगी के गोरखपुर सिटी से लड़ने के अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को सिराथू से उम्मीदवार बनाया गया है. नीचे पढ़िए पूरी लिस्ट.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें