सपा वरिष्ठ नेता एसआरएस यादव की कोरोना संक्रमण से मौत, पीजीआई में थे भर्ती

Smart News Team, Last updated: Tue, 8th Sep 2020, 11:56 AM IST
  • सपा के वरिष्ठ नेता और एमएलसी एसआरएस यादव का सोमवार को लखनऊ के पीजीआई में कोरोना संक्रमण से निधन हो गया. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी.
सपा के वरिष्ठ नेता और एमएलसी एसआरएस यादव का कोरोना संक्रमण से निधन.

लखनऊ. सपा के वरिष्ठ नेता और एमएलसी एसआरएस यादव का कोरोना से निधन हो गया. सोमवार को कोविड संक्रमित सपा नेता एसआरएस यादव का निधन हो गया.

पीजीआई के कोविड वार्ड में भर्ती एसआरएस यादव देर रात कोरोना से जंग हार गए. एसआरएस यादव समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और सलाहकारों में मशहूर थे. वह सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव के खास करीबी माने जाते थे.

यूपी के उन्नाव निवासी एसआरएस यादव पहले कोऑपरेटिव बैंक में नौकरी करते थे. नौकरी के दौरान ही वह मुलायम सिंह के संपर्क में आए.  

तब मुलायम सिंह पहली बार यूपी के मुख्यमंत्री बने थे. मुलायम सिंह एसआरएस यादव के व्यक्तित्व से इतने प्रभावित थे कि उन्हें अपना विशेष कार्याधिकारी यानी ओएसडी चुना था.  

पूर्व मंत्री जमुना प्रसाद की कोरोना से मौत, 5 दिन पहले लोहिया में हुए थे भर्ती

सपा नेता अखिलेश यादव ने पार्टी के वरिष्ठ सदस्य के निधन पर शोक व्यक्त किया है. अखिलेश यादव ने ट्विटर पर लिखा कि सपना के वरिष्ठ नेता, एमएलसी और पार्टी कार्यालय के प्रभारी श्री एसआरएस यादव जी के कोरोना निधन से हम सब स्तब्ध हैं. प्रदेश ने आज एक समर्पित समाजवादी खो दिया है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें